SA टूर के साथ ही तबाह हो जाएगा भारत के इन 3 प्लेयर्स का करियर! हर मौके पर रहे हैं फेल
Advertisement
trendingNow11067653

SA टूर के साथ ही तबाह हो जाएगा भारत के इन 3 प्लेयर्स का करियर! हर मौके पर रहे हैं फेल

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है. ये सीरीज भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों के लिए आखिरी भी साबित हो सकती है. 

फोटो (file)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है. पहले दो मैचों के बाद ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर खड़ी हुई है. अब विराट कोहली की सेना तीसरे टेस्ट में अफ्रीका को मात देकर 29 साल बाद पहली बार सीरीज जीतने की कोशिश करेगी. ये सीरीज भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों के लिए आखिरी भी साबित हो सकती है. टीम इंडिया में इस वक्त तीन क्रिकेटर्स ऐसे हैं जो अपने आखिरी मौके पर भी फेल रहे और अब उन्हें शायद कभी वापस टेस्ट टीम में खेलने का मौका ना मिले. 

चेतेश्वर पुजारा

एक समय टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा इस वक्त टीम की सबसे बड़ी कमजोरी बन चुके हैं. पुजारा की तुलना भारत के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ से की जाती है और उन्हें टीम की नई दीवार माना जाता है. लेकिन पिछले 2 साल से पुजारा की फॉर्म को ना जाने किसकी नजर लगी है. उन्होंने अपना आखिरी शतक 2019 में लगाया था. उसके बाद से उन्होंने 12 अर्धशतक जरूर लगाए हैं. साउथ अफ्रीका दौरे पर भी उन्हें जमकर मौके दिए गए लेकिन वो अपने नाम के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए. ऐसे में वो शायद इस दौरे पर आखिरी बार नजर आ रहे हैं. 

fallback

अजिंक्य रहाणे

पुजारा की ही तरह टीम के दूसरे बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का करियर भी बर्बाद होने की ओर पहुंच चुका है. रहाणे के लिए भी साउथ अफ्रीका दौरा आखिरी साबित हो सकता है. रहाणे की जगह लेने के लिए श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी तैयार बैठे हैं. ये बल्लेबाज पिछले कुछ समय से पूरी तरह फ्लॉप रहा है. अगर रहाणे ने अपना पिछला शतक 2020 में लगाया था. साउथ अफ्रीका दौरे पर भी रहाणे अबतक फेल ही रहे हैं और उन्हें शायद आखिरी बार टीम में देखा जा रहा है. 

fallback

ईशांत शर्मा

भारत के अनुभवी और सबसे सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा कुछ समय से टीम से बाहर चल रहे हैं और उनकी जगह मोहम्मद सिराज ने ले ली है. जिसका कारण उनकी खराब फॉर्म रही है. ईशांत की गेंदों में अब पहले जैसी लय नजर नहीं आती और वो अब ज्यादातर टीम से बाहर ही रहते हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट शायद उनका आखिरी टेस्ट मैच हो सकता है. उनकी उम्र को देखते हुए लगता है की वह ज्यादा से ज्यादा एक साल बाद संन्यास ले लेंगे. ईशांत भारत के लिए 100 टेस्ट खेल चुके हैं. उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 311 विकेट हैं.

fallback

Trending news