IND vs SA: टीम इंडिया में पहली बार मिला इन 2 बॉलर्स को मौका, डर से थर-थर कांप रहे South Africa खिलाड़ी!
Advertisement
trendingNow11216280

IND vs SA: टीम इंडिया में पहली बार मिला इन 2 बॉलर्स को मौका, डर से थर-थर कांप रहे South Africa खिलाड़ी!

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा प्लेयर्स को जगह मिली है. ये प्लेयर्स चंद गेंदों में ही मैच का रुख पलट देते हैं. 

BCCI.TV

IND vs SA: साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सीरीज में सेलेक्टर्स ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को आराम दिया है. ऐसे में टीम इंडिया में दो घातक गेंदबाजों की एंट्री हुई है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. ये प्लेयर्स अपने दम पर टीम इंडिया को मैच जिताने का दम रखते हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

इस खिलाड़ी ने आईपीएल में दिखाया दम 

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपनी गेंदों के दम पर सभी का दिल जीत लिया. उमरान ने अपनी गति से बड़े से बड़े बल्लेबाजों को भी हैरान किया. स्पीड ही उनकी सबसे बड़ी ताकत है. उमरान ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किए, जिसमें गुजरात के खिलाफ चटकाए 5 विकेट भी शामिल हैं. उमरान जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उमरान की खतरनाक गेंदबाजी देखकर कई दिग्गज क्रिकेटर्स उनकी तारीफ भी कर चुके हैं. 

डेथ ओवर्स में करता है धमाकेदार गेंदबाजी 

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने आईपीएल 2022 में डेथ ओवर्स में कातिलाना गेंदबाजी की थी. वह काफी किफायती गेंदबाजी करते हैं. अर्शदीप सिंह धीमी गति की गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट चटका देते हैं. आईपीएल 2022 में उन्होंने पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए 10 विकेट हासिल किए. पूरे टूर्नामेंट वह बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बने रहे. अर्शदीप सिंह टीम इंडिया (Team India) में मोहम्मद शमी की कमी पूरी कर सकते हैं. 

प्लेइंग इलेवन में मिल सकता है मौका 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. ऐसे में कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दूसरे टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में इन खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं. अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक के प्लेइंग 11 में आने से टीम इंडिया की गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी. पहले मैच में अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजी बहुत ही कमजोर नजर आई थी. 

Trending news