IND vs SL: हार्दिक पांड्या ने खोल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, 31 की उम्र में मिल गया डेब्यू का मौका
Advertisement

IND vs SL: हार्दिक पांड्या ने खोल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, 31 की उम्र में मिल गया डेब्यू का मौका

IND vs SL 2nd T20: टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में एक खिलाड़ी को प्लेइंग-11 में शामिल किया और उस धुरंधर को इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिल गया. सीरीज के शुरुआती मैच में शुभमन गिल ने टी20 डेब्यू किया था.

Hardik Pandya (Instagram)

IND vs SL 2nd T20, Rahul Tripathi Debut: भारतीय क्रिकेट टीम में लगातार प्रयोग हो रहे हैं. इसका कारण खराब फॉर्म तो कभी फिटनेस होता है. अब संजू सैमसन के चोटिल होने के चलते एक खिलाड़ी को डेब्यू का मौका मिल गया. टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया.

31 की उम्र में इंटरनेशनल डेब्यू

पुणे के एमसीए स्टेडियम में सीरीज के दूसरे टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक खिलाड़ी की किस्मत खोल दी. उनकी कप्तानी में लगातार दूसरे खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया. जिस खिलाड़ी का जिक्र हम कर रहे हैं, उनका नाम राहुल त्रिपाठी है. राहुल ने आईपीएल में अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है. अब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं. राहुल ने 31 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया.

पहले मैच में गिल को मिला था मौका

हार्दिक ने लगातार लगातार दूसरे मैच में एक खिलाड़ी को टी20 इंटरनेशनल डेब्यू का मौका दिया. सीरीज के शुरुआती टी20 मैच में पंजाब से ताल्लुक रखने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. गिल ने हालांकि अपने पहले टी20 मैच में कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ा लेकिन वह टीम में अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे. उन्हें दूसरे टी20 मैच में भी मौका दिया गया.

ऐसा है राहुल का करियर

राहुल त्रिपाठी टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं लेकिन वह मौका मिलने पर गेंद से भी कमाल दिखा सकते हैं. उन्होंने अभी तक के अपने फर्स्ट क्लास करियर में कुल 52 मैचों में 7 शतक और 14 अर्धशतक लगाते हुए 2728 रन बनाए हैं. इसके अलावा लिस्ट ए में उनके नाम 53 मैचों में 4 शतक और 10 अर्धशतकों की बदौलत कुल 1782 रन हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास में 13 जबकि लिस्ट ए में 6 विकेट भी लिए हैं. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो राहुल त्रिपाठी ने 17 अर्धशतकों की मदद से 2801 रन बनाए हैं और 12 विकेट झटके हैं.

 

पुणे टी20 के लिए भारत की प्लेइंग-11

भारत (प्लेइंग-XI): ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news