IND vs SL: श्रीलंका से शर्मनाक हार के बाद फूटा धवन का गुस्सा, इन्हें बताया शिकस्त के लिए जिम्मेदार

India vs Sri lanka: श्रीलंका ने तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 7 विकेट से हरा दिया. इसके साथ मेजबान टीम ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. भारत ने इससे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान टीम को 2-1 से हराया था.

IND vs SL: श्रीलंका से शर्मनाक हार के बाद फूटा धवन का गुस्सा, इन्हें बताया शिकस्त के लिए जिम्मेदार
Shikhar Dhawan

नई दिल्ली: किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि टीम इंडिया श्रीलंका के हाथों इतनी बुरी तरह टी-20 सीरीज हार जाएगी. पहले टी-20 मैच में भारत ने जीत दर्ज की थी, जिसके बाद दूसरे टी-20 मैच को जीतकर श्रीलंका ने टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए गुरुवार को आखिरी टी-20 मैच हर हाल में जीतना था, लेकिन भारत के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए. 

धवन ने हार के बाद अपना रिएक्शन दिया

टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 81 रन ही बना पाई. भारत के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे, जिनमें सातवें नंबर पर उतरे कुलदीप यादव ने सर्वाधिक नाबाद 23 रन बनाए. इस शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन का गुस्सा फूटा है. शिखर धवन ने हार के बाद अपना रिएक्शन दिया है. 

हार के बाद फूटा धवन का गुस्सा

शिखर धवन ने बल्लेबाजों पर गुस्सा निकालते हुए कहा, 'जब आप जल्द विकेट गंवा देते हैं, तो दबाव में आ जाते हैं, हम इस मैच में इतना ही कर सके. श्रीलंका ने अच्छी गेंदबाजी की. खुश हूं कि हम 80 का आंकड़ा पार कर सके. हम जीत दर्ज करना चाहते थे, हर मैच में आप कुछ सीखते हैं. बैटिंग यूनिट के तौर पर यह हमारा दिन नहीं था. हमने बहुत विकेट गंवा दिए थे.'

श्रीलंकाई टीम को दी बधाई

धवन ने मैच के बाद कहा, 'हमारी लिए यह मुश्किल परिस्थिति थी. एक टीम के तौर पर हमने यहां रुकने और आगे खेलने का फैसला लिया था. मुझे अपने लड़कों पर बहुत गर्व है. पिछले दो मैचों में उन्होंने शानदार कैरेक्टर दिखाया. दोनों टीमों ने शानदार जोश के साथ खेला.' धवन ने कहा, 'यह खूबसूरत है कि हम मैदान में प्रतिस्पर्धी थे. श्रीलंकाई खिलाड़ी जानना चाहते थे कि मेरी प्रक्रिया क्या है, मैं बस अपना अनुभव साझा कर रहा था. मुझे आशा है कि उन्हें यह सुनकर अच्छा लगा होगा. श्रीलंकाई टीम को बधाई.'

टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार 

बता दें कि श्रीलंका ने तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 7 विकेट से हरा दिया. इसके साथ मेजबान टीम ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. भारत ने इससे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान टीम को 2-1 से हराया था. मेजबानों ने उस हार का हिसाब बराबर कर लिया. भारत ने पहले मैच 38 रनों से जीतकर 1-0 की लीड ली थी, लेकिन मेजबान टीम ने दूसरा मैच चार विकेट से जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली थी.

भारत के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए

तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में भारत को 81 रनों पर सीमित करने के बाद मेजबानों ने जीत के लिए जरूरी रन 14.3 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिए. अविष्का फर्नांडो ने 12, मिनोद भानुका ने 18, धनंजय डि सिल्वा ने नाबाद 23 और वानिंदु हसारंगा ने नाबाद 14 रन बनाए. भारत की ओर से राहुल चाहर ने तीन विकेट लिए. इससे पहले, वानिंदु (4/9) की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने भारतीय टीम को 81 रनों पर रोक दिया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.