IND vs SL: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने खत्म किया भुवनेश्वर का करियर! द्रविड़-पांड्या का बन गया सबसे भरोसेमंद
Advertisement

IND vs SL: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने खत्म किया भुवनेश्वर का करियर! द्रविड़-पांड्या का बन गया सबसे भरोसेमंद

IND vs SL, 2023: टीम इंडिया के एक धाकड़ और खतरनाक क्रिकेटर ने अचानक दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का टी20 करियर लगभग खत्म ही कर दिया है. भारतीय टीम के इस घातक खिलाड़ी ने अपने तूफानी प्रदर्शन के दम पर अचानक जबरदस्त चर्चा बटोर ली है. ये क्रिकेटर अचानक टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान हार्दिक पांड्या का सबसे भरोसेमंद बन गया है. 

IND vs SL: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने खत्म किया भुवनेश्वर का करियर! द्रविड़-पांड्या का बन गया सबसे भरोसेमंद

India vs Sri Lanka, 2023: टीम इंडिया के एक धाकड़ और खतरनाक क्रिकेटर ने अचानक दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का टी20 करियर लगभग खत्म ही कर दिया है. भारतीय टीम के इस घातक खिलाड़ी ने अपने तूफानी प्रदर्शन के दम पर अचानक जबरदस्त चर्चा बटोर ली है. ये क्रिकेटर अचानक टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान हार्दिक पांड्या का सबसे भरोसेमंद बन गया है. बता दें कि अब इस खतरनाक खिलाड़ी की भारत की टी20 टीम में जगह लगभग पक्की हो चुकी है और अब भुवनेश्वर कुमार की भारत की टी20 टीम में वापसी लगभग नामुमकिन ही है. 

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने खत्म किया भुवनेश्वर का करियर!

बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ज्यादातर मैचों में टीम इंडिया के लिए हार का कारण बने हैं. अब भुवनेश्वर कुमार की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती. ज्यादातर क्रिकेट फैंस भुवनेश्वर कुमार को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर चाहते हैं. भुवनेश्वर कुमार ने अपनी पिछली 10 टी20 इंटरनेशनल पारियों में 6 विकेट्स ही लिए हैं. भुवनेश्वर कुमार ने अपनी पिछली 10 टी20 इंटरनेशनल पारियों में से 5 पारियों में कोई भी विकेट हासिल नहीं किया है, जो इस बात का सबूत है कि ये तेज गेंदबाज किस कदर फ्लॉप साबित हुआ है. इस दौरान भुवनेश्वर कुमार ने जमकर रन भी लुटाए हैं. भुवनेश्वर कुमार पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 और एशिया कप 2022 में भारत की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए थे. 

द्रविड़-पांड्या का बन गया सबसे भरोसेमंद

श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को खेले गए पहले टी20 मैच में तेज गेंदबाज शिवम मावी ने अपनी गेंदबाजी से कहर मचाते हुए 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट्स झटके हैं. शिवम मावी ने अपने डेब्यू मैच में ही ये बड़ा कमाल कर दिखाया है. शिवम मावी अपने इस बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान हार्दिक पांड्या के सबसे भरोसेमंद बन गए हैं. शिवम मावी ने अपने इस तूफानी प्रदर्शन की वजह से दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का टी20 करियर लगभग खत्म कर दिया है. अब शिवम मावी के टीम इंडिया में रहते तो भुवनेश्वर कुमार की भारत की टी20 टीम में वापसी लगभग नामुमकिन नजर आती है. 
  
भुवनेश्वर कुमार का टी20 करियर अब खत्म ही माना जा रहा

भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है. भुवनेश्वर कुमार की गति भी कम हुई है. भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी में न तो कोई रफ्तार है और न ही वह अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों में डर पैदा कर सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार का टी20 करियर अब खत्म ही माना जा रहा है, क्योंकि अब टीम इंडिया को शिवम मावी जैसा खतरनाक तेज गेंदबाज मिल गया है. मोहम्मद सिराज की वजह से जिस तरह टेस्ट टीम से तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का पत्ता कट गया है. ठीक उसी तरह अब टी20 टीम में शिवम मावी की वजह से भुवनेश्वर कुमार का पत्ता कटता नजर आ रहा है. भुवनेश्वर कुमार अब गति खो चुके हैं, शुरुआत में उसके पास सटीकता थी, जहां वह गेंद को स्विंग करके विकेट ले रहे थे.

Trending news