IND vs WI: आखिरी दिन इस खिलाड़ी के दम पर भारत करेगा विंडीज का सूपड़ा साफ, पिच को देखकर हुई बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement

IND vs WI: आखिरी दिन इस खिलाड़ी के दम पर भारत करेगा विंडीज का सूपड़ा साफ, पिच को देखकर हुई बड़ी भविष्यवाणी

IND vs WI, News: तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के करियर बेस्ट प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों के आक्रामक हमले के दम पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीतकर भारत सीरीज में सूपड़ा साफ करने के करीब पहुंच गया है. मोहम्मद सिराज ने 60 रन देकर पांच विकेट लिए जिससे भारत ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 255 रन पर समेट दिया. पहली पारी में 183 की बढ़त लेने वाली भारतीय टीम ने दूसरी पारी 24 ओवर में दो विकेट पर 181 रन बनाकर पारी घोषित करके वेस्टइंडीज को 365 रनों का लक्ष्य दिया. 

IND vs WI: आखिरी दिन इस खिलाड़ी के दम पर भारत करेगा विंडीज का सूपड़ा साफ, पिच को देखकर हुई बड़ी भविष्यवाणी

IND vs WI, 2nd Test Match: तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के करियर बेस्ट प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों के आक्रामक हमले के दम पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीतकर भारत सीरीज में सूपड़ा साफ करने के करीब पहुंच गया है. मोहम्मद सिराज ने 60 रन देकर पांच विकेट लिए जिससे भारत ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 255 रन पर समेट दिया. पहली पारी में 183 की बढ़त लेने वाली भारतीय टीम ने दूसरी पारी 24 ओवर में दो विकेट पर 181 रन बनाकर पारी घोषित करके वेस्टइंडीज को 365 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर वेस्टइंडीज ने दो विकेट 76 रन पर गंवा दिए थे. वेस्टइंडीज को अभी भी जीत के लिए 289 रन और बनाने हैं. टी चंद्रपाल 24 और जर्मेन ब्लैकवुड 20 रन बनाकर खेल रहे हैं.

आखिरी दिन इस खिलाड़ी के दम पर भारत करेगा विंडीज का सूपड़ा साफ

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को यकीन है कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन सोमवार को वेस्टइंडीज के दूसरी पारी के विकेट लेकर भारत की 2-0 से जीत का रास्ता खोल देंगे. वेस्टइंडीज को जीत के लिए 365 रनों का लक्ष्य देकर भारत ने चौथे दिन दो विकेट 76 रन पर निकाल दिए. दोनों विकेट अश्विन ने लिए. वेस्टइंडीज को अभी भी 289 रन बनाने हैं. रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक 94 टेस्ट मैचों में 489 विकेट लिए हैं. रविचंद्रन अश्विन 113 वनडे में 151 जबकि 65 टी20 में 72 और आईपीएल के 197 मैचों में 171 विकेट ले चुके हैं. 

पिच देखकर हुई बड़ी भविष्यवाणी

मोहम्मद सिराज ने कहा,‘विकेट को देखकर लग रहा है कि अश्विन कैरेबियाई पारी को तहस-नहस कर देंगे. गेंद टर्न ले रही है.’ मोहम्मद सिराज ने यह भी कहा कि दूसरी पारी में आक्रामक बल्लेबाजी करके बड़ा लक्ष्य देना भारत की रणनीति का हिस्सा था. भारतीय बल्लेबाजों खासकर ईशान किशन ने 34 गेंद में 52 रन बनाए. उन्होंने कहा,‘ईशान किशन आक्रामक बल्लेबाज हैं. ऋषभ पंत नहीं हैं तो वह कुछ हद तक उनकी कमी पूरी करने में सक्षम हैं. वह गेंद को पीट सकता है और मैदान के चारों ओर स्ट्रोक्स खेल सकता है. हमारे पास पहली पारी की बढ़त थी तो दूसरी पारी में कम समय में ज्यादा रन बनाने का ही लक्ष्य था.’ 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

1. मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका) - 800 टेस्ट विकेट

2. शेन वॉर्न (ऑस्ट्रेलिया) - 708 टेस्ट विकेट

3. जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड) - 689 टेस्ट विकेट

4. अनिल कुंबले (भारत) - 619 टेस्ट विकेट

5. स्टुअर्ट ब्रॉड (इंग्लैंड) - 600 टेस्ट विकेट

6. ग्लेन मैक्ग्रा (ऑस्ट्रेलिया) - 563 टेस्ट विकेट

7. कोर्टनी वॉल्श (वेस्टइंडीज) - 519 टेस्ट विकेट

8. नाथन लियोन (ऑस्ट्रेलिया) - 496 टेस्ट विकेट

9. रविचंद्रन अश्विन (भारत) - 489 टेस्ट विकेट 

10. डेल स्टेन (दक्षिण अफ्रीका) - 439 टेस्ट विकेट

Trending news