Indian Open: इंग्लैंड की टीम ने वापस लिया नाम, खिलाड़ी कोरोना से हुए संक्रमित
X

Indian Open: इंग्लैंड की टीम ने वापस लिया नाम, खिलाड़ी कोरोना से हुए संक्रमित

भारत के बैडमिंटन टूर्नामेंट इंडियन ओपन से कोरोना के कारण इंग्लैंड की टीम ने भाग लेने से मना कर दिया है.  

Indian Open: इंग्लैंड की टीम ने वापस लिया नाम, खिलाड़ी कोरोना से हुए संक्रमित

नई दिल्ली: कोरोना वायरस एक बार फिर से पूरी दुनिया में अपने पैर पसारने लगा है. खासकर भारत में आए दिन इस घातक महामारी के हजारों केस आ रहे हैं. कोरोना का असर खेल जगत पर भी देखने को मिल सकता है. कई बड़े टूर्नामेंट इस बीमारी के चलते रद्द हो चुके हैं. इसी बीच भारत के बैडमिंटन टूर्नामेंट इंडियन ओपन से कोरोना के कारण इंग्लैंड की टीम ने भाग लेने से मना कर दिया है. 

इंग्लैंड की टीम ने वापस लिया नाम

इंग्लैंड के युगल विशेषज्ञ सीन वेंडी और कोच नाथन रॉबर्टसन के कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने के बाद पूरी बैडमिंटन टीम आगामी इंडिया ओपन से हट गई. भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने रविवार को इंग्लैंड के बाहर होने के फैसले को सार्वजनिक किया. आयोजकों ने हालांकि कहा कि टीम होटल में आज सुबह किए गये सभी खिलाड़ियों के कोरोना वायरस के परीक्षण का नतीजा नेगेटिव आया है.

दो दिन पहले वापस लिया नाम

बीएआई ने ट्वीट किया, ‘इंग्लैंड की पूरी टीम दो दिन पहले ही टूर्नामेंट से हट गई थी और वे भारत में नहीं है. योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन 2022 अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़ रहा है और प्रोटोकॉल के अनुसार आज सुबह होटल में परीक्षण किए गए सभी खिलाड़ियों के नतीजे नेगेटिव आए हैं.’ वेंडी के पुरुष युगल जोड़ीदार बेन लेन ने भी ट्विटर पर इसकी पुष्टि की.

लेन ने लिखा, ‘वेंडी और हमारे कोच नाथन रॉबर्टसन के कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण इस बार मैं इंडिया ओपन का हिस्सा नहीं हूं.’ पुरुष युगल प्रतियोगिता में वेंडी और लेन को चौथी वरीयता मिली थी. देश भर में कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के बीच इंडिया ओपन को 11 से 16 जनवरी तक राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित किया जाएगा. बीएआई  द्वारा आयोजित चार लाख डॉलर इनामी इस सुपर 500 स्पर्धा से 2022 बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सत्र का आगाज होगा.

 

Trending news