IPL: MS Dhoni ने लिया CSK का साथ छोड़ने का फैसला! अगले सीजन ये खिलाड़ी बन सकता है नया कप्तान?
X

IPL: MS Dhoni ने लिया CSK का साथ छोड़ने का फैसला! अगले सीजन ये खिलाड़ी बन सकता है नया कप्तान?

IPL 2022 से पहले सीएसके के मालिक एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. उन्होंने कहा कि धोनी अगले साल सीएसके का साथ छोड़ सकते हैं. 

IPL: MS Dhoni ने लिया CSK का साथ छोड़ने का फैसला! अगले सीजन ये खिलाड़ी बन सकता है नया कप्तान?

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 का खिताब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने अपने नाम किया. ये इस टीम के लिए कुल चौथा मौका था जब उन्होंने आईपीएल की ट्रॉफी जीती. लेकिन इसी बीच सीएसके के फैंस के लिए एक बुरी खबर भी सामने आई है. दरअसल धोनी अगले साल सीएसके के लिए खेलने को राजी नहीं है ऐसे में इस टीम को एक नया कप्तान मिल सकता है. 

धोनी छोड़ेंगे सीएसके का साथ!

IPL 2022 के मेगा ऑकशन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के मालिक एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. दरअसल श्रीनिवासन का कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी नहीं चाहते है कि CSK टीम उन्हें एक बार फिर से रिटेन करें. धोनी का मानना है कि CSK को उनपर बहुत ज्यादा पैसा बर्बाद नहीं करना चाहिए. ऐसे में धोनी और सीएसके का सालों का सफर खत्म होने जा रहा है. 

ये खिलाड़ी बन सकता है नया कप्तान 

धोनी के टीम छोड़ते ही सीएसके को एक नया कप्तान मिलेगा. साीएसके के ओपनर फाफ डु प्लेसिस इस पद को संभाल सकते हैं. बता दें कि डु प्लेसिस लंबे समय से सीएसके के साथ जुड़े हुए हैं और पिछले दो खिताब जिताने में उन्होंने एक बड़ा अहम रोल निभाया है. वहीं डु प्लेसिस ने लंबे समय कर दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी भी की है. ऐसे में सीएसके की मैनेजमेंट अपने इस दिग्गज खिलाड़ी को कप्तान नियुक्त करना चाहेगी.

2021 में भी कमाल का प्रदर्शन 

फाफ डु प्लेसिस ने आईपीएल 2021 में भी कमाल का प्रदर्शन भी किया. सीएसके की ओर से फाफ ने इस सीजन में कुल 633 रन बना डाले. वो सिर्फ दो रनों से इस सीजन की ऑरेंज कैप जीतने से चूक गए. उन्हीं के ओपनिंग पार्टनर ऋतुराज गायकवाड़ ने 635 रनों के साथ ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया. ये दोनों ही खिलाड़ी आराम से सीएसके को उनके चौथे खिताब जीत की ओर ले गए. 

धोनी की कप्तानी में हासिल हुई कामयाबी

धोनी की कप्तानी में सीएसके को काफी कामयाबी हासिल हुई है. सीएसके ने माही की ही कप्तानी में कुल 4 खिताब जीते. वहीं इस टीम ने धोनी की ही कप्तानी में कुल 9 आईपीएल फाइनल खेले हैं. सिर्फ 2020 को हटा दें तो धोनी की इस टीम ने आईपीएल के हर सीजन में प्लेऑफ के लिए तो क्वालीफाई किया ही है. सीएसके ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल ट्रॉफी जीती.

Trending news