दुनियाभर के क्रिकेट फैंस के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी, इस तारीख से शुरू होगा IPL 2022
Advertisement
trendingNow11107615

दुनियाभर के क्रिकेट फैंस के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी, इस तारीख से शुरू होगा IPL 2022

दुनियाभर के फैंस को पिछले कुछ समय से लगातार इसी बात का इंतजार था कि IPL 2022 किस तारीख से शुरू होगा. लेकिन अब फैंस का ये इंतजार खत्म हो गया है.

फोटो (file)

नई दिल्ली: क्रिकेट के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दुनियाभर के फैंस को पिछले कुछ समय से लगातार इसी बात का इंतजार था कि आईपीएल 2022 किस तारीख से शुरू होगा. लेकिन अब फैंस का ये इंतजार खत्म हो गया है. दरअसल आईपीएल 2022 के शुरू होने की तारीख सामने आ चुकी है. फैंस को ये जानकर खुशी होगी कि आईपीएल को शुरू होने में अब ज्यादा समय बाकि नहीं है. 

  1. आईपीएल 2022 की तारीख आई सामने
  2. इस दिन होगा पहला मुकाबला
  3. बैठक में लिया गया बड़ा फैसला

इस तारीख से शुरू होगा आईपीएल 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2022 26 मार्च से शुरू होगा. ये फैसला खुद अधिकारियों ने मिलकर लिया है. ये फैसला आज आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में लिया गया. वहीं इस लीग का फाइनल मैच 29 मई को खेला जाएगा. रिपोर्ट्स में लगातार आईपीएल की तारीखों को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा था, लेकिन अब साफ हो चुका है कि आईपीएल अगले महीने की 26 तारीख से ही शुरू होना है. 

इन जगहों पर होंगे मुकाबले

क्रिकबज की खबर के अनुसार, कोरोना महामारी की वजह से ज्यादतर मुकाबले महाराष्ट्र में होंगे. लीग राउंड में कुल 70 मुकाबले होने हैं. मुंबई के तीन वेन्यू वानखेड़े स्टेडियम, डीवाई पाटिल और ब्रेबोर्न में कुल 55 मुकाबले खेले जाएंगे. इसके अलावा पुणे में 15 मैच होंगे. सभी 10 टीमें वानखेड़े और डीवाई पाटिल में 4-4 मुकाबले खेलेंगी. इसके अलावा उन्हें पुणे और ब्रेबोर्न में 3-3 मैच खेलने होंगे. मौजूदाद सीजन से टी20 लीग में मैचों की संख्या 60 से बढ़कर 74 हो गई है. हालांकि अभी प्लेऑफ के मुकाबले के तय नहीं किए गए हैं. अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम नॉक आउट मुकाबले के लिए सबसे आगे बना हुआ है.

10 टीमों में होगी खिताब के लिए जंग

इस बार का आईपीएल धमाकेदार होने वाला है. आमतौर पर आईपीएल में 8 टीमें खेलती हैं. लेकिन इस बार बीसीसीआई कुल 10 टीमें इस बड़ी लीग में उतारने वाला है. गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स नाम की दो और टीमें आईपीएल में शामिल हो चुकी हैं. आईपीएल मेगा ऑक्शन के वक्त 200 से ज्यादा खिलाड़ियों पर टीमों ने करोड़ों रुपये उड़ाए थे. अब दुनियाभर के फैंस को अगले महीने शुरू होने वाले आईपीएल का इंतजार है.

Trending news