इन 5 खिलाड़ियों ने लगाए IPL में सबसे ज्यादा शतक, रोहित-राहुल नहीं, लिस्ट में ये भारतीय
Advertisement

इन 5 खिलाड़ियों ने लगाए IPL में सबसे ज्यादा शतक, रोहित-राहुल नहीं, लिस्ट में ये भारतीय

आईपीएल के 14 सालों के इतिहास में कई धुरंधर बल्लेबाजों ने अपने खेल से सभी का दिल जीता है. वहीं, 5 बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं. 

 

File Photo

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. इस लीग में खेलने का सपना हर कोई पालता है. जब मैदान पर बल्लेबाज चौकों और छक्कों की बारिश करते हैं तो दर्शक बहुत ही ज्यादा रोमांचक होते हैं. आईपीएल (IPL) के 14 सालों के इतिहास (History) में कई धुरंधर बल्लेबाजों ने अपने खेल से सभी का दिल जीता है. वहीं, 5 बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं. इन बल्लेबाजों में एक सुपरस्टार भारतीय शामिल है. 

  1. इन बल्लेबाजों ने लगाए सबसे ज्यादा शतक
  2. लिस्ट में धाकड़ भारतीय शामिल 
  3. आईपीएल में खेलेंगी 10 टीमें 

1. क्रिस गेल 

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल (Chris Gayle) आईपीएल में अपनी शानदार पारी के लिए जाने जाते हैं. उनके क्रीज पर पैर रखते ही गेंदबाज खौफ खाने लगते हैं. वह खड़े-खड़े लंबे छक्के लगाने के लिए फेमस हैं. आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड उन्हीं के नाम पर है. गेल (Chris Gayle) ने आईपीएल में 6 शतक लगाए हैं. उनके नाम ही आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड है. क्रिस गेल बहुत ही शानदार बल्लेबाज हैं, उन्होंने आईपीएल में 142 मैचों में 4891 रन बनाए हैं.  

fallback

2. विराट कोहली 

भारत के सुपरस्टार बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. 2008 से ही वह आरसीबी के लिए खेल रहे हैं. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में उन्होंने आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ दी है, वह अपनी कप्तानी में एक बार भी आरसीबी (RCB) को खिताब नहीं दिला पाए, लेकिन उन्होंने आईपीएल (IPL) में ढेरों रन कूटे हैं. उनकी खतरनाक बल्लेबाजी देखकर विपक्षी गेंदबाज दांतो तले उंगलियां दबा लेते हैं. वह सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने आईपीएल (IPL) में 5 शतक लगाए हैं. 

fallback

3. डेविड वॉर्नर 

डेविड वॉर्नर (David Warner) की गिनती दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में होती है. उन्होंने अकेले दम पर ऑस्ट्रेलिया टीम को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया था. वह बहुत ही शानदार बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस बार सनराइनजर्स हैदराबाद (SRH) टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. आईपीएल (IPL) में शतक लगाने के मामले में वह तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. उन्होंने आईपीएल (IPL) में 4 शतक लगाए हैं और 150 मैचों में 5000 से ज्यादा रन जड़े हैं. 

fallback

4. शेन वॉटसन 

ऑस्ट्रेलिया के घातक ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने अपनी बल्लेबाजी का कौशल आईपीएल में भी दिखाया है. वह आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में चौथे नंबर पर उन्होंने आईपीएल (IPL) में 4 शतक लगाए हैं. आईपीएल में वह चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैंलेजर बैंगलोर की तरफ से क्रिकेट खेले हैं. 

fallback

5. एबी डिविलियर्स 

पूरी दुनिया में एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) मिस्टर 360 के नाम से जाने जाते हैं. उन्होंने दुनिया के हर कोने में रन बनाए हैं. वहीं, आईपीएल में वह रॉयल चैंलेजर की तरफ से खेलते हैं. उनके नाम आईपीएल में 3 आतिशी दर्ज हैं. जब डिविलियर्स (AB de Villiers) अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वह आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं. 

fallback

Trending news