वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में एंट्री करेंगी ये चार टीमें, इरफान पठान ने की बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में एंट्री करेंगी ये चार टीमें, इरफान पठान ने की बड़ी भविष्यवाणी

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में आगामी 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है. इसको लेकर फैंस और टीमें दोनों को ही बेसब्री से इंतजार है. भारत के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर इरफान पठान ने टूर्नामेंट की टॉप-4 टीमों का नाम बताया है.

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में एंट्री करेंगी ये चार टीमें, इरफान पठान ने की बड़ी भविष्यवाणी

Irfan Pathan Prediction: 2011 के बाद यह पहला मौका है जब भारत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है. 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस क्रिकेट के महाकुंभ का सभी क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है. भारत के पास अपने घर में इस टूर्नामेंट को जीतकर के बार फिर वर्ल्ड चैंपियन बनने का सुनहरा मौका है. टूर्नामेंट से पूर्व टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने वर्ल्ड कप की अपनी टॉप-4 टीमों का नाम बता दिया है.

इरफान पठान ने चुनी ये 4 टीमें

2007 वर्ल्ड कप में विनिंग टीम इंडिया का हिस्सा रहे पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी टॉप-4 टीमें बताई हैं टॉप-4 यानि जो टीमें सेमीफाइनल खेलेंगी इरफान के मुताबिक भारत, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं उन्होंने इसको लेकर ट्वीट किया है

45 दिन तक चलेगा ये मेगा टूर्नामेंट

भारत के 10 शहरों में करीब डेढ़ महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 48 मुकाबले खेले जाने हैं. वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होना है. इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, श्रीलंका, नीदरलैंड्स, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड शामिल हैं. 19 नवंबर इस ब्लॉकबस्टर टूर्नामेंट का विजेता घोषित हो जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया का है वर्ल्ड कप में दबदबा 

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा है. ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा 5 बार इस टूर्नामेंट को जीता है. वर्ल्ड कप 2023 वनडे विश्व कप का 13वां संस्करण है. अबतक सबसे ज्यादा 5 बार ऑस्ट्रेलिया, इसके बाद भारत और वेस्टइंडीज 2-2 बार जबकि श्रीलंका, पाकिस्तान और इंग्लैंड टीमें 1-1 बार ट्रॉफी उठा चुकी हैं. इस टाइटल की डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड है. ऐसे में यह टूर्नामेंट बेहद ही दिलचस्प रहने वाला है.

Trending news