India vs South Africa: 'SA में रोहित लिख सकते हैं नया इतिहास', इस दिग्गज का मानना उनके पास जीत की चाबी
Advertisement

India vs South Africa: 'SA में रोहित लिख सकते हैं नया इतिहास', इस दिग्गज का मानना उनके पास जीत की चाबी

IND vs SA Test Series: टीम इंडिया 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. रोहित शर्मा और विराट कोहली वर्ल्ड कप के बाद पहली बार भारत के लिए खेलते नजर आएंगे. एक पूर्व दिग्गज भारतीय का मानना है कि रोहित साउथ अफ्रीका में नया इतिहास लिख सकते हैं.  

India vs South Africa: 'SA में रोहित लिख सकते हैं नया इतिहास', इस दिग्गज का मानना उनके पास जीत की चाबी

Irfan Pathan on Rohit Sharma: भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा है कि अगर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका पर जीत हासिल करने में सफल रही तो उनका नाम भारतीय क्रिकेट इतिहास में दर्ज हो जाएगा. बता दें कि रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से आराम लिया है. वह 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान होंगे. भारत ने कभी भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान का मानना है कि रोहित टेस्ट क्रिकेट में नया इतिहास लिख सकते हैं.

रोहित लिख सकते हैं इतिहास

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'अगर रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका में जीत दिलाने में सफल रहे तो उनका नाम भारत के क्रिकेट इतिहास में कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर सबसे ऊपर रखा जाएगा, क्योंकि इन दोनों मैचों में जीत की चाबी उन्हीं के पास है. वह सलामी बल्लेबाज और कप्तान दोनों हैं. यदि आप नई गेंद के खिलाफ चुनौती पार कर लेंगे तो आपके अन्य बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा. इसलिए आपको नई गेंद के खिलाफ जिम्मेदारी उठानी होगी.'

रोहित-कोहली पर काफी कुछ करेगा निर्भर

इरफान ने आगे कहा कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित और विराट कोहली पर काफी कुछ निर्भर करेगा. हालांकि, इरफान ने रोहित को नई गेंद के खिलाफ अच्छा खेलने, रन बनाने और टीम को आगे ले जाने की सलाह भी दी.
बता दें कि रोहित के बल्ले से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 टेस्ट मैचों में 42.37 की औसत से 678 रन निकले हैं. इरफान ने कहा, 'जब वह इंग्लैंड गए तो वह पूरी तरह से तैयार होकर गए और टेस्ट सीरीज में अद्भुत बल्लेबाजी की. मुझे लगता है कि आप रोहित शर्मा को जाने से पहले उसी जुनून के साथ तैयारी करते हुए देखा पाएंगे. रोहित की चुनौती नई गेंद को खेलना, रन बनाना और अपनी टीम को आगे ले जाना होगा. इस टीम में हमारे दो बड़े भाई हैं, रोहित और विराट कोहली. उन दोनों पर बहुत अधिक निर्भरता होगी.'

दोनों ने वर्ल्ड कप में की बेहतरीन बल्लेबाजी

बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में रोहित और विराट, दोनों का ही बल्ला जमकर बोला था. विराट टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. कोहली ने 11 मैचों में 3 शतक और 6 अर्धशतक के साथ 765 रन बनाए. वह वर्ल्ड कप के किसी एक सीजन में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे. उन्होंने 11 मैचों में 1 शतक और 3 अर्धशतक के साथ 597 रन बनाए.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news