बर्थडे पर भक्ति में डूबे ईशान किशन, शिरड़ी पहुंचकर साईं बाबा का लिया आशीर्वाद
Advertisement
trendingNow12341649

बर्थडे पर भक्ति में डूबे ईशान किशन, शिरड़ी पहुंचकर साईं बाबा का लिया आशीर्वाद

Ishan Kishan: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन आज अपना 26वां बर्थडे मना रहे हैं. इस मौके पर ईशान भक्ति में डूबे हुए नजर आए. उन्होंने सोशल मीडिया पर कुछ खास फोटो शेयर की है, जिस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी रिएक्ट किया है. 

बर्थडे पर भक्ति में डूबे ईशान किशन, शिरड़ी पहुंचकर साईं बाबा का लिया आशीर्वाद

Ishan Kishan: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन आज अपना 26वां बर्थडे मना रहे हैं. इस मौके पर ईशान भक्ति में डूबे हुए नजर आए. उन्होंने सोशल मीडिया पर कुछ खास फोटो शेयर की है, जिस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी रिएक्ट किया है. घरेलू क्रिकेट को नजरअंदाज करना और फ्रेंचाइजी क्रिकेट को प्राथमिकता देना पिछले साल ईशान किशन को महंगा पड़ गया था. 

बर्थडे पर भक्ति में डूबे ईशान किशन

पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे से ही वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. कहीं न कहीं ईशान किशन ने पिछले साल अपनी मनमानी करने के चक्कर में BCCI से भी पंगा ले लिया था. इसलिए नियमों की अनदेखी और घरेलू क्रिकेट को नजरअंदाज करने के कारण बोर्ड ने उनके खिलाफ एक्शन लेते हुए इस साल उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है. किशन ने हाल ही में राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेलने के बावजूद रणजी ट्रॉफी मैच नहीं खेले.

ईशान किशन ने साईं बाबा का लिया आशीर्वाद

ईशान किशन पिछले साल दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन 'व्यक्तिगत कारणों' से बाहर हो गए. ईशान किशन ने पिछले साल नवंबर में भारत के लिए आखिरी बार टी20 मैच खेला था, जिसमें वह झारखंड के खिलाफ रणजी मैच से बाहर रहे थे. हाल ही में खत्म हुए जिम्बाब्वे दौरे पर भी उन्हें मौका नहीं मिला. ऐसे में ईशान को अब धीरे-धीरे अपनी गलती समझ आ रही है, और वो टीम इंडिया में वापसी के लिए मैदान पर खूब पसीना बहा रहे हैं. 

इंस्टाग्राम पर शेयर की फोटो

ईशान किशन साथ ही पूजा-पाठ में भी मग्न दिखे. बर्थडे के मौके पर ईशान किशन साईं बाबा की पूजा करते दिख रहे हैं. इन तस्वीरों को ईशान किशन ने खुद ही अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इस पोस्ट पर कमेंट में पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज ने 'ओम साईं राम' लिखा है. भक्ति की इन तस्वीरों से पहले मुंबई के ग्राउंड से ईशान किशन के अभ्यास की भी तस्वीरें लगातार सामने आ रही हैं. इन तमाम जतन के पीछे ईशान का एक ही मकसद है और वो हर हाल में टीम इंडिया में कमबैक करना है. 

ईशान किशन 26 साल के हैं

हालांकि, उनकी खामियां और गलतियों के साथ-साथ टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ को देखते हुए यह इतना आसान नहीं होगा. इसलिए उन्हें पहले घरेलू क्रिकेट में परफॉर्म करना होगा. वहां अच्छा परफॉर्म करने के बाद ही वो फिर से टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा सकते हैं. घरेलू क्रिकेट में झारखंड के लिए खेलने वाले ईशान किशन 26 साल के हैं. ईशान किशन की पहचान आक्रामक सलामी बल्लेबाज के रूप में है. ईशान किशन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में साल 2021 में डेब्यू किया था. 

वनडे में जड़ चुके दोहरा शतक

इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने अपना पहला मैच खेला था. अब तक ईशान किशन 32 टी20 खेल चुके है, जिसमें बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 124 के स्ट्राइक रेट से 796 रन बनाए हैं. वनडे में ईशान किशन के नाम दोहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज हैं. वहीं, टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अर्धशतक जमाया है. आईपीएल में भी ईशान अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आते हैं. उन्होंने अब तक आईपीएल में 135 के स्ट्राइक रेट से 2644 रन बना लिए हैं. गौतम गंभीर हमेशा युवा खिलाड़ियों का समर्थन करते आए हैं. हालांकि, उन्होंने हमेशा घरेलू क्रिकेट को महत्व दिया है. ऐसे में अगर गंभीर के कार्यकाल में ईशान को टीम में जगह चाहिए तो उन्हें खुद को साबित करना होगा.

Trending news