IND vs SA: इस घातक गेंदबाज के लिए मुसीबत बने मोहम्मद सिराज, साउथ अफ्रीका दौरे पर छीन लेंगे जगह!
Advertisement
trendingNow11043324

IND vs SA: इस घातक गेंदबाज के लिए मुसीबत बने मोहम्मद सिराज, साउथ अफ्रीका दौरे पर छीन लेंगे जगह!

IND vs SA: साउथ अफ्रीका टूर के लिए टीम का ऐलान कुछ दिनों बाद ही होने वाला है. न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में उन्हें साउथ अफ्रीका टूर पर एक दिग्गज गेंदबाज की जगह शामिल किया जा सकता है. 

 

IND vs SA: इस घातक गेंदबाज के लिए मुसीबत बने मोहम्मद सिराज, साउथ अफ्रीका दौरे पर छीन लेंगे जगह!

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को 1-0 से शानदार अंदाज में पटखनी दी है. अब भारतीय कप्तान विराट कोहली की निगाहें साउथ अफ्रीका में सीरीज फतह पर हैं. ऐसे में साउथ अफ्रीका दौरे के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन न करने वाले एक खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता हैं. इससे इस खिलाड़ी के करियर पर ग्रहण लगता दिखाई दे रहा है. 

  1. खतरे में पड़ा इस खिलाड़ी का करियर 
  2. मोहम्मद सिराज छीन सकते हैं जगह 
  3. साउथ अफ्रीका टूर पर कट सकता है पत्ता! 

ये खिलाड़ी होगा बाहर! 

भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा काफी दिनों अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. उनकी गेंदों में वो धार नजर आ रही है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. उनकी गेंदों पर विपक्षी बल्लेबाज जमकर रन बटोर रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ईशांत की गेंदों पर जमकर धुनाई हुई थी और वो कोई भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. ईशांत के प्रदर्शन में बहुत ही गिरावट आई है. वह अपने नाम के अनुरूप खेल नहीं दिखा पाए हैं, उन्होंने बहुत ही साधारण प्रदर्शन किया है. उनकी उम्र उन पर बहुत ही हावी हो रही है. ऐसे में साउथ अफ्रीका दौरे पर उनकी जगह एक घातक गेंदबाज  मोहम्मद सिराज को शामिल किया जा सकता है. 

100 टेस्ट मैच खेले हैं ईशांत 

ईशांत शर्मा ने भारत के लिए खेलते हुए 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट लिए हैं. लाल गेंद के क्रिकेट में उन्होंने भारत के लिए 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू किया था. क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में उन्हें खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले. सफेद गेंद के क्रिकेट से वह पिछले चार साल से बाहर चल रहे हैं. अब अगर सेलेक्टर्स उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर भी मौका नहीं देते हैं, तो उनका टेस्ट करियर भी खत्म हो सकता है. 

ये खिलाड़ी छीन सकता है जगह 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहम्मद सिराज को दूसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला था और उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया था. उन्होंने 3 विकेट जल्दी चटकाकर कीवी टीम के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सिराज ने अपनी घातक गेंदों से सबको हिला दिया था. उनकी स्विंग गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं हैं. सिराज के तूफानी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें साउथ अफ्रीका टूर पर ईशांत शर्मा की जगह भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है. 

26 दिसंबर से  होगा साउथ अफ्रीका टूर

बीसीसीआई ने अपनी बैठक में कंफर्म कर दिया है कि साउथ अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से खेला जाएगा. इस दौरे पर भारतीय टीम को 3 टेस्ट और 3 वनडे मैच खेलने हैं. 4 मैचों की टी20 सीरीज अगले साल उचित समय पर खेली जाएगी. दूसरा टेस्ट 3 से 7 जनवरी के बीच जोहानिसबर्ग में और तीसरा 11 से 15 फरवरी के बीच केपटाउन में खेला जाएगा. 3 वनडे मैच बोलैंड पार्क, पार्ल (19 और 21 जनवरी) और केपटाउन (23 जनवरी) में होंगे.

 

Trending news