IND vs ENG: भारत के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों में कौन होगा इंग्लैंड का विकेटकीपर? सीरीज से पहले दिखा बड़ा कन्फ्यूजन!
Advertisement
trendingNow12047511

IND vs ENG: भारत के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों में कौन होगा इंग्लैंड का विकेटकीपर? सीरीज से पहले दिखा बड़ा कन्फ्यूजन!

Jonny Bairstow News:  इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने कहा कि उन्हें अभी तक पता नहीं है कि वह भारत में 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान टीम के लिए कीपिंग ग्लव्स पहनेंगे या नहीं. 

IND vs ENG: भारत के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों में कौन होगा इंग्लैंड का विकेटकीपर? सीरीज से पहले दिखा बड़ा कन्फ्यूजन!

Jonny Bairstow:  इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने कहा कि उन्हें अभी तक पता नहीं है कि वह भारत में 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान टीम के लिए कीपिंग ग्लव्स पहनेंगे या नहीं. आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैचों के लिए 2023 टेस्ट होम समर में बेयरस्टो इंग्लैंड के फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर बल्लेबाज थे. शुरुआत में उन्होंने कुछ गलतियां कीं, लेकिन एशेज का अंत 23 कैच और एक स्टंपिंग के साथ हुआ. इंग्लैंड ने भारत के टेस्ट दौरे के लिए और साथ ही अबू धाबी में आगामी तैयारी कैम्प के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स को 16 सदस्यीय टीम में वापस बुलाया था. फोक्स को 2021 दौरे में भारतीय पिचों पर तीन मैचों के दौरान अपनी बेदाग विकेटकीपिंग के लिए तारीफ मिली थी.

5 टेस्ट मैचों में कौन होगा इंग्लैंड का विकेटकीपर?

जॉनी बेयरस्टो ने कहा, 'मैंने इस बारे में किसी से बात नहीं की है, जब तक मैं वहां हूं, जब तक मैं फिट हूं और काम कर रहा हूं, चयन के फैसले मेरे हाथ से निकल जाएंगे, लेकिन देखिए, मैं इस बात से काफी खुश हूं कि मैं यहां हूं, चाहे मैं कीपिंग कर रहा हूं, बल्लेबाजी कर रहा हूं या कुछ भी कर रहा हूं.' इंग्लैंड के 2021 के भारत दौरे के दौरान बेयरस्टो ने चार पारियों में तीन शून्य बनाए. चेन्नई में पहले दो मैचों से आराम मिलने के बाद उन्होंने श्रृंखला के अंतिम दो टेस्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की स्पिन अनुकूल पिचों पर खेले. उन्होंने जोर देकर कहा कि इंग्लैंड भारतीय पिचों पर अपनी अति आक्रामक शैली के अनुसार ढलने और खेलने की चुनौती के लिए तैयार रहेगा.

सीरीज से पहले दिखा बड़ा कन्फ्यूजन!

जॉनी बेयरस्टो ने कहा, 'भारत अलग-अलग पिचें बना सकता है. उसे टर्न करने की जरूरत नहीं है. हमने देखा है कि हाल ही में उनका सीम आक्रमण कितना शक्तिशाली रहा है. देखिए, मुझे यकीन है कि पिचें टर्न होंगी. यह पहले दिन से टर्न होगा या नहीं, यह महत्वपूर्ण है, जो संभावित रूप से उनके सीम आक्रमण में उनकी ताकत को थोड़ा कम कर देता है. हम जानते हैं कि वे कितने मजबूत हैं.'

जॉनी बेयरस्टो ने दिया बड़ा बयान

जॉनी बेयरस्टो ने कहा, 'बैजबॉल के बारे में बहुत सारी बातें हो रही हैं और संभवत: इसका अधिकांश हिस्सा आप लोगों (मीडिया में) से आया है. देखिए, यह क्रिकेट खेलने का एक सकारात्मक तरीका है. यह एक ऐसा तरीका है जिससे हम लोगों का मनोरंजन करने की कोशिश कर रहे हैं देख रहे हैं. भारत में, हम जानते हैं कि परिस्थितियाँ थोड़ी अलग होने वाली हैं. यह एक मामला होगा, क्या हम परिस्थितियों के अनुसार जल्दी और अच्छी तरह से अनुकूलन कर सकते हैं, और उपयुक्त रूप से खेल सकते हैं?'

चोट से वापसी कर रहे बेयरस्टो

बेयरस्टो पैर की गंभीर चोट के कारण 2022 की अधिकांश क्रिकेट गतिविधियों से चूक गए थे, जिसके लिए सर्जरी की आवश्यकता थी और 2023 के मध्य में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफल वापसी की. उन्होंने खुलासा किया कि भारत में 2023 पुरुष वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के बाहर होने के बाद का समय पैर को सही करने के लिए समर्पित था. जॉनी बेयरस्टो ने कहा, 'मैं अपने टखने को ठीक कर रहा हूं, बस जिम में कड़ी ट्रेनिंग कर रहा हूं, दोस्तों और परिवार के साथ मिल रहा हूं. चोट से वापस आने के बाद, यह पूरी गर्मी थी. यह बहुत अच्छा रहा थोड़ा तरोताजा हो जाएं, परिवार के साथ थोड़ा समय बिताएं और यह सुनिश्चित करें कि टखना जितना हो सके उतना अच्छा हो.' (IANS से इनपुट)

Trending news