IPL में 2 साल बाद हुई इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, KKR की टीम में खेलता आएगा नजर
Advertisement

IPL में 2 साल बाद हुई इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, KKR की टीम में खेलता आएगा नजर

IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम में इस साल एक दिग्गज ऑलराउंडर की भी वापसी होने जा रही है. इस खिलाड़ी की गिनती दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है.

IPL में 2 साल बाद हुई इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, KKR की टीम में खेलता आएगा नजर

IPL 2023 Kolkata Knight Riders: आईपीएल की शुरुआत इसी महीने 31 मार्च से होने जा रही है. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह स्टार बल्लेबाज नितीश राणा (Nitish Rana) को कप्तान बनाय गया है. KKR की टीम में इस साल एक दिग्गज ऑलराउंडर की भी वापसी होने जा रही है. ये खिलाड़ी आखिरी बार साल 2021 में आईपीएल का हिस्सा बना था. 

IPL में 2 साल बाद हुई वापसी

आईपीएल 2023 ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को खरीदा था. शाकिब पहले भी KKR टीम के लिए खेल चुके हैं. उनके पास अपार अनुभव है, जो टीम के काम आ सकता है. जब आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में शाकिब को किसी ने भी नहीं खरीदा था. इस बार उनका बे प्राइस डेढ़ करोड़ रुपये था, इतनी ही कीमत पर KKR ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया.

KKR को जिताए कई मैच 

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की गिनती दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है. वह कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती है. इन पिचों पर शाकिब कहर बरपाने के लिए फेमस हैं और वह जल्दी ही अपना ओवर पूरा कर लेते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं. उन्होंने आईपीएल के 71 मैचों में अपने बल्ले से 793 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं. वहीं, गेंद से उन्होंने 63 विकेट चटकाए हैं. शाकिब के केकेआर टीम से जुड़ते ही उनकी बैटिंग और बॉलिंग मजबूत होगी. 

लिटन दास की भी खुली किस्मत 

बांग्लादेश के लिटन दास को भी केकेआर टीम ने 50 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा है. लिटन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. 

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम

नीतीश राणा (कप्तान), श्रेयस अय्यर (चोटिल), आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, वरुण चक्रवर्ती, टिम साउदी, उमेश यादव, अनुकूल रॉय, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, रहमानुल्लाह गुरबाज, हर्षित राणा, लिटन दास, कुलवंत खेजोरोलिया, सुयश शर्मा, नारायण जगदीशन, वैभव अरोड़ा, शाकिब अल हसन, डेविड वीजे, मनदीप सिंह.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news