ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले वाले KL राहुल बोले - कोहली के साथ बनाया था प्लान

राजकोट वनडे में भारतीय टीम की ओर से लोकेश राहुल ने 52 गेंदों में 80 रन की विस्फोटक पारी खेली. 

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले वाले KL राहुल बोले - कोहली के साथ बनाया था प्लान
राहुल ने अपनी तेजतर्रार पारी के दौरान 6 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के लगाए.

राजकोट: मुंबई में मिली बुरी हार से आहत भारतीय बल्लेबाजों ने शुक्रवार को राजकोट वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से मात देकर तीन मैच की सीरीज में बराबरी कर ली. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में भारतीय बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के सामने 341 रनों का लक्ष्य रखा. भारत के तीन बल्लेबाजों- शिखर धवन (96), लोकेश राहुल (80) और विराट कोहली (78) ने अर्धशतक जमाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 304 रन पर सिमट गई. 

भारतीय टीम की ओर से लोकेश राहुल ने 52 गेंदों में 80 रन की विस्फोटक पारी खेली. राहुल ने अपनी तेजतर्रार पारी के दौरान 6 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के लगाए. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. मैच के बाद राहुल ने अपने खास प्लान का जिक्र किया जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया को मात दी. इस प्लान में भारतीय कप्तान विराट कोहली भी शामिल थे. 

केएल राहुल ने कहा, "हर दिन अलग तरह की भूमिका या जिम्मेदारी निभानी होती है. फिलहाल, मैं अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं. 5 नंबर पर बल्लेबाजी के लिए थोड़ी अलग पोजिशन है. शुरुआत में मैं केवल कुछ गेंद खेलना चाहता था. मैंने विराट से भी बात की थी. विराट ने कहा कि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही है. जैसे ही गेंद बल्ले पर आने लगी, उसके बाद तो गेंद और बल्ले का रोमांचक मुकाबला शुरू हो गया. बाकी चीजें दिमाग से निकल गईं." 

विकेट कीपिंग पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल ने कहा, "पिछले कुछ माह में मैंने कर्नाटक के लिए भी विकेट कीपिंग की थी. इसलिए उम्मीद करता हूं कि गेंदबाजों को खुश रखूंगा."