IPL 2023 शुरू होने से पहले ही KKR को लगा तगड़ा झटका, इन 3 घातक प्लेयर्स ने छोड़ा साथ
Advertisement
trendingNow11442947

IPL 2023 शुरू होने से पहले ही KKR को लगा तगड़ा झटका, इन 3 घातक प्लेयर्स ने छोड़ा साथ

Kolkata Knight Riders: KKR ने साल 2012 और साल 2016 में IPL की ट्रॉफी अपने नाम की है. लेकिन KKR के तीन प्लेयर्स ने आईपीएल 2023 में नहीं खेलने का फैसला किया है. इससे KKR टीम को तगड़ा झटका लगा है. 

Twitter

IPL 2023 Retention: IPL 2023 ऑक्शन से पहले सभी टीमों ने अपने द्वारा रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है, लेकिन इससे पहले ही KKR टीम के 3 स्टार खिलाड़ियों ने खुद को आईपीएल 2023 से अलग कर लिया है. इससे KKR टीम को तगड़ा झटका लगा है. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

स्टार ओपनर ने लिया बड़ा फैसला 

इंग्लैंड के टी20 विश्व कप विजेता एलेक्स हेल्स इंडियन प्रीमियर लीग 2023 से बाहर हो गए हैं. उनकी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इसकी घोषणा की. हेल्स हमवतन सैम बिलिंग्स और ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस के साथ आईपीएल के अगले सत्र में नहीं खेल पाएंगे. 

KKR ने किया ये ट्वीट 

केकेआर ने एक ट्वीट में कहा, 'हम सैम बिलिंग्स, पैट कमिंस और एलेक्स हेल्स के व्यक्तिगत और राष्ट्रीय टीम प्रतिबद्धताओं के कारण अगले साल के आईपीएल को छोड़ने के फैसले का सम्मान करते हैं. उन सभी को आगे के लिए शुभकामनाएं.'

पैट कमिंस नहीं लेंगे भाग 

29 साल के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस जिनका घरेलू स्तर पर ICC टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन था और गत चैंपियन सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाए थे, उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मेगा नीलामी में 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. इस साल की शुरूआत में पांच मैच खेले, जिसमें सात विकेट लिए थे. इंटरनेशनल कार्यभार की ओर इशारा करते हुए अगले साल के आईपीएल टूनार्मेंट को छोड़ने का फैसला किया. 

पैट कमिंस ने कही ये बात 

पैट कमिंस ने कहा, 'मैंने अगले साल के आईपीएल को मिस करने का कठिन फैसला लिया है. अगले 12 महीनों के लिए इंटरनेशनल कार्यक्रम टेस्ट और वनडे मैचों से भरा हुआ है, इसलिए एशेज सीरीज और वनडे विश्व कप से पहले कुछ आराम करूंगा.' इससे पहले सैम बिलिंग्स ने भी आगामी आईपीएल सीजन से हटने का फैसला किया था, क्योंकि वह खेल के लंबे प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news