T20 World Cup 2024 ENG vs SA Highlights: साउथ अफ्रीका ने 7 रन से जीता मैच, लगाया जीत का छक्का, इंग्लैंड पस्त
Advertisement
trendingNow12302583

T20 World Cup 2024 ENG vs SA Highlights: साउथ अफ्रीका ने 7 रन से जीता मैच, लगाया जीत का छक्का, इंग्लैंड पस्त

ENG vs SA Live: सुपर-8 में ग्रुप-2 की टॉप टीमों साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच रोमांचक जंग देखने को मिली. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था. क्विंटन डिकॉक और मिलर की दमदार पारियों की बदौलत टीम ने स्कोरबोर्ड पर 163 रन लगाए. जवाबी कार्यवाही में इंग्लिश टीम की शुरुआत शर्मनाक रही. हैरी ब्रूक और लिविंगस्टन की जोड़ी ने अफ्रीकी बॉलर्स को शानदार टक्कर दी लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके.

ENG vs SA Live
LIVE Blog

ENG vs SA Live: सुपर-8 में ग्रुप-2 की टॉप टीमों साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच रोमांचक जंग देखने को मिली. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था. क्विंटन डिकॉक (65) और मिलर (43) की दमदार पारियों की बदौलत टीम ने स्कोरबोर्ड पर 163 रन लगाए. जवाबी कार्यवाही में इंग्लिश टीम की शुरुआत शर्मनाक रही. हैरी ब्रूक और लिविंगस्टन की जोड़ी ने अफ्रीकी बॉलर्स को शानदार टक्कर दी लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके. हैरी ब्रूक ने 53 रन की तूफानी पारी खेली जबकि लिविंगस्टन ने 33 रन ठोके.  

इस मुकाबले में आखिरी ओवर तक रोमांच देखने को मिला. लास्ट ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 14 रन की दरकार थी. नॉर्खिया ने आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर हैरी ब्रूक को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. लेकिन सैम करन ने चौका लगाकर मैच में जान डाल दी. हालांकि, अंत में अफ्रीका ने 7 रन से रोमांचक जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ा लिए हैं. 

21 June 2024
22:44 PM

ENG vs SA Live: साउथ अफ्रीका ने 7 रन से जीता मैच

साउथ अफ्रीका की टीम ने 7 रन से इंग्लैंड को मात दे दी है. रोमांचक मैच में इंग्लैंड तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने टीम की जीत में अहम योगदान दिया. उन्होंने हैरी ब्रूक का विकेट लेकर ब्रेक थ्रू दिलाया और जीत अफ्रीका की झोली में डाल दी. 

22:07 PM

ENG vs SA Live: पत्तों की तरह बिखर रही इंग्लैंड, 61/4 स्कोर

इंग्लैंड ने 164 रन का पीछा करते हुए बेहद शर्मनाक शुरुआत की है. इंग्लैंड ने महज 61 रन के स्कोर पर अपने 4 अहम बल्लेबाजों को खो दिया है. फिल साल्ट, जॉस बटलर, बेयरिस्टो और मोईन अली 20 का आंकड़ा छूने में भी कामयाब नहीं हो सके. 

21:45 PM

ENG vs SA Live: इंग्लैंड को पहला झटका, फिलिप साल्ट आउट

इंग्लैंड को पहला झटका लग गया गया है. फिलिप साल्ट महज 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कप्तान बटलर और बेयरिस्टो क्रीज पर मौजूद हैं. टीम को 15 रन के स्कोर विकेट खोया था. 

21:11 PM

ENG vs SA: इंग्लैंड को मिला 164 रन का लक्ष्य

इंग्लैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने जबरदस्त शुरुआत की थी. लेकिन डिकॉक की 65 रन की ताबड़तोड़ पारी के बाद अफ्रीकी टीम पत्तों की तरह बिखर गई. अंत में डेविड मिलर ने मोर्चा संभाला और 43 रन बनाए. इन दोनों पारियों के दम पर अफ्रीकी टीम स्कोरबोर्ड पर 163 रन लगाने में कामयाब हुई. 

20:57 PM

ENG vs SA Live: इंग्लैंड ने पलटी बाजी, क्लासेन भी आउट

इंग्लैंड ने मैच की काया पलट दी है. दिग्गज बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन बदकिस्मती से रन आउट हो गए हैं. कप्तान जॉस बटलर ने विकेट के पीछे से एक शानदार डायरेक्ट हिट मारा. 

20:50 PM

ENG vs SA Live: डिकॉक की विस्फोटक पारी पर लगा ब्रेक, 92/2 स्कोर

साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डिकॉक की आतिशी पारी पर ब्रेक लग गया है. जॉस बटलर ने उनका एक शानदार कैच लपका. डिकॉक ने 65 रन की पारी खेल टीम को जबरदस्त शुरुआत दे दी है. अब जिम्मेदारी क्लासेन और मिलर पर है. 

20:33 PM

ENG vs SA Live: इंग्लैंड को पहली सफलता, रीजा हैंड्रिक्स आउट

इंग्लैंड की टीम को हाथ-पैर मारने के बाद पहला विकेट रीजा हैंड्रिक्स के रूप में लगा है. हैड्रिक्स को मोईन अली ने अपने जाल में फंसाया. उन्होंने महज 19 रन बनाए. दूसरे छोर से क्विंटन डिकॉक कहर बरपाते नजर आ रहे हैं. 

19:58 PM

ENG vs SA Live: क्विंटन डि कॉक ने ठोका अर्धशतक

क्विंटन डिकॉक ने वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी फिफ्टी ठोक दी है. डि कॉक ने महज 22 गेंद में अर्धशतक ठोका. इंग्लैंड को 8 ओवर तक एक भी सफलता नहीं मिली है. साउथ अफ्रीका की टीम तेजी से 100 के स्कोर की तरफ बढ़ती नजर आ रही है. 

19:35 PM

ENG vs SA: दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

इंग्लैंड- फिलिप साल्ट, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), हैरी ब्रुक, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड, रीस टॉपले. 

साउथ अफ्रीका- क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम (कप्तान), डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जेनसन, केशव महाराज, कागिसो रबाडा, एनरिक नोर्टजे, ओटनील बार्टमैन

19:23 PM

USA vs SA Live: बटलर ने जीता टॉस, पहले साउथ अफ्रीका करेगी बैटिंग

इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने टॉस जीता है. उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. साउथ अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करती नजर आएगी. इंग्लैंड ने प्लेइंग-XI में कोई बदलाव नहीं किया है. 

19:19 PM

ENG vs SA Live: कुछ देर में टॉस

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के कप्तान कुछ देर में टॉस के लिए मैदान पर उतरेंगे. दोनों टीमें जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी. मुकाबला सेंट लुसिया में हो रहा है, इस पिच पर मैच हाईस्कोरिंग देखने को मिला है. ऐसे में टॉस दोनों टीमों के लिए काफी अहम होगा. 

Trending news