IND vs CAN T20 World Cup: फ्लोरिडा में भारत-कनाडा का मैच हुआ रद्द, इस कारण नहीं हो सका टॉस
Advertisement
trendingNow12294224

IND vs CAN T20 World Cup: फ्लोरिडा में भारत-कनाडा का मैच हुआ रद्द, इस कारण नहीं हो सका टॉस

IND vs CAN T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 33वां मुकाबला भारत और कनाडा के बीच नहीं हो पाया. फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में मैदान गीला होने के कारण मैच नहीं हुआ.

IND vs CAN T20 World Cup: फ्लोरिडा में भारत-कनाडा का मैच हुआ रद्द, इस कारण नहीं हो सका टॉस
LIVE Blog

India vs Canada T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 33वां मुकाबला भारत और कनाडा के बीच नहीं हो पाया. फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में मैदान गीला होने के कारण मैच नहीं हुआ. भारत और कनाडा का ग्रुप ए में यह आखिरी मुकाबला था. टीम इंडिया पहले ही सुपर-8 में पहुंच चुकी है. वहीं, कनाडा की टीम बाहर हो चुकी है. इस मैदान पर अमेरिका और आयरलैंड के बीच मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. ऐसे में इस मुकाबले पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा था. अंपायरों ने 1:30 घंटे तक इंतजार करने के बाद मैच को रद्द घोषित कर दिया.

इस तरह भारत ग्रुप ए में पहले स्थान पर रहा. उसके 4 मैचों में 7 अंक रहे. दूसरे स्थान पर अमेरिका की टीम है. उसके खाते में 3 मैचों में 5 अंक हैं. कनाडा फिलहाल तीसरे स्थान पर है. उसके 4 मैचों में 3 पॉइंट्स है. पाकिस्तान 3 मैचों में 2 अंक के साथ चौथे स्थान पर है. आयरलैंड को 3 मैचों में अभी तक एक भी जीत नहीं मिली है. अमेरिका के खिलाफ उसका मुकाबला रद्द हो गया था. इस तरह उसके खाते में 1 पॉइंट है. पाकिस्तान के पास ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहकर टूर्नामेंट को समाप्त करने का मौका रहेगा. इसके लिए उसे आखिरी मुकाबले में आयरलैंड को हराना होगा.

15 June 2024
21:19 PM

T20 World Cup 2024 India vs Canada: भारत का मैच धुला, अब सुपर-8 में खेलेगी टीम इंडिया

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का आखिरी ग्रुप मैच कनाडा के खिलाफ रद्द हो गया. मैदान गीला होने के कारण अंपायरों ने यह फैसला किया. दोनों टीमों और मैच के अधिकारियों ने 1:30 घंटे तक इंतजार किया. मैदान के कई हिस्सों को ठीक नहीं किया जा सका. इस कारण मुकाबले को रद्द कर दिया गया. भारत अब सुपर-8 में खेलेगा. उसका पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान से होगा.

20:51 PM

T20 World Cup Live: फैंस को टॉस का इंतजार

फ्लोरिडा में भारत और कनाडा के बीच मैच में अब तक टॉस नहीं हो पाया है. दोनों टीमें मैदान में इंतजार कर रही है. बारिश नहीं हो रही है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से खराब मौसम ने पिच और मैदान की हालत को खराब कर दिया. मैदान में कई हिस्से ऐसे हैं जो खतरनाक हैं. ऐसे में अंपायर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं. भारतीय समयानुसार रात 9 बजे फिर से अंपायर मैदान को चेक करेंगे.

20:09 PM

IND vs CAN T20 World Cup Live: अंपायरों ने किया मैदान का निरीक्षण

अंपायर रिचर्ड केटलबोरो और शारफुद्दौला ने मैदान का निरीक्षण किया. पिच और स्क्वायर पर अभी भी कवर है. अंपायरों ने क्रिस गैफनी और ग्राउंडस्टाफ के साथ बातचीत की है. 3-4 बड़े हेयर ड्रायर अभी भी गीले पैच को सुखाने में लगे हुए हैं. अंपायरों ने एक घंटो का और समय लिया है. अब भारतीय समयानुसार रात 9 बजे फिर से पिच का निरीक्षण किया जाएगा. उसके बाद आगे को लेकर फैसला किया जाएगा.

19:55 PM

T20 World Cup Live: थोड़ी देर में अंपायर लेंगे फैसला

फ्लोरिडा में अंपायर थोड़ी देर में फील्ड को चेक करेंगे. उसके बाद वह टॉस को लेकर फैसला करेंगे. दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर अभ्यास कर रहे हैं. विराट कोहली ने कनाडा के खिलाड़ियों से मुलाकात की है. अब देखना है कि टॉस कितने बजे हो पाता है.

19:25 PM

IND vs CAN T20 World Cup Live: खराब आउटफील्ड ने बढ़ाई टेंशन

भारत और कनाडा के बीच मुकाबले में टॉस देरी से होगा. बारिश के कारण आउटफील्ड में कई जगह समस्या है. इसे ठीक करने का काम जारी है. इस कारण टॉस देर से होगा. अंपायर भारतीय समयानुसार 8 बजे पिच और आउटफील्ड को देखेंगे. उसके बाद टॉस को लेकर फैसला करेंगे.

18:53 PM

IND vs CAN Live: भारत और कनाडा के बीच मैच रद्द हो जाता है तो क्या होगा?

अगर फ्लोरिडा में यह मैच रद्द हो जाता है तो भारत ग्रुप ‘ए’ की अंक तालिका में शीर्ष पर रहेगा. वहीं,  कनाडा की टीम पाकिस्तान की जगह तीसरे स्थान पर रहेगी. पहले ही बाहर हो चुके पाकिस्तान को ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहने के लिए आयरलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच जीतना होगा.

18:41 PM

T20 World Cup Live: फ्लोरिडा में भारत के सामने कनाडा

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मुकाबला कनाड के खिलाफ खेलेगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला फ्लोरिडा में खेला जाएगा. भारत अब तक अपने तीनों मैच जीतकर सुपर-8 में पहुंच चुका है. उसने सभी मुकाबले न्यूयॉर्क में खेले हैं. फ्लोरिडा में उसका यह पहला मैच होगा. कनाडा की टीम 3 में से एक मैच जीती है और वह सुपर-8 की रेस से बाहर है.

Trending news