IND vs AFG: टीम इंडिया की शानदार वापसी, अफगानिस्तान को 66 रनों से दी मात
Advertisement
trendingNow11020644

IND vs AFG: टीम इंडिया की शानदार वापसी, अफगानिस्तान को 66 रनों से दी मात

फोटो (Twitter)
LIVE Blog
  1. आज भारत का सामना अफगानिस्तान से 
  2. पहले दो मैचों में मिली थी हार 
  3. आज पहली जीत की तलाश में भारत 
03 November 2021
22:40 PM

भारत की शानदार जीत

टीम इंडिया ने अपने तीसरे मैच में अफगानिस्तान को 66 रनों से मात दी है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 2 विकेट खोकर 210 रन बोर्ड पर लगाए थे. जवाब में अफगानिस्तान की टीम 7 विकेट खोकर 144 रन ही बना पाई. भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 3, रवि अश्विन ने 2 विकेट झटके. वहीं जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया. 

22:25 PM

आधी अफगानिस्तानी टीम लौटी पवेलियन

भारत के 211 रनों के जवाब में अफगानिस्तान के 5 विकेट सिर्फ 69 रनों पर गिर गए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने अपने दूसरे विकेट के रूप में नजीबुल्ला जादरान को आउट किया. 14 ओवर के बाद अफगानिस्तान का स्कोर 85 रनों पर 5 विकेट.   

 

21:55 PM

अफगानिस्तान को चौथा झटका 

भारत के 210 रनों का पीछा करते हुए अफगानिस्तान को चौथा झटका लग गया है. भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अफगानिस्तान के गुलबुद्दीन नाईब को 18 रनों पर आउट किया. इससे पहले रवींद्र जडेजा ने गुरबाज को 19 रनों पर आउट किया. 11 ओवर के बाद अफगान टीम 66 रनों पर पहुंच गई है. 

21:25 PM

भारतीय गेंदबाजों का कमाल 

अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने धमाल मचाना शुरू कर दिया है. मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के ओपनर मोहम्मद शहजाद को 0 रन पर पवेलियन भेजा. वहीं जसप्रीत बुमराह ने अगली ही गेंद पर हजरत उल्लाह जजाई को 13 रन के निजी स्कोर पर वापस भेजा. 4 ओवरों के बाद अफगानिस्तान का स्कोर 17 रन पर 2 विकेट.  

21:05 PM

भारत का बड़ा स्कोर 

टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ इस टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा स्कोर लगाया है. 20 ओवरों के बाद भारत का स्कोर 210 रन पर 2 विकेट. भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 74, केएल राहुल ने 69 रन बनाए. वहीं हार्दिक पांड्या ने नाबाद 35 और ऋषभ पंत ने नाबाद 27 रन बनाए. अफगानिस्तान की ओर से गुलबुद्दिन नाईब और करीम जन्नत ने 1-1 विकेट झटका. 

 

20:54 PM

रोहित के बाद राहुल आउट

टीम इंडिया को अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरा झटका लग गया है. रोहित शर्मा के बाद केएल राहुल आउट हो गए हैं. राहुल 48 गेंदों पर 69 रन बनाकर आउट हुए. 17 ओवर के बाद भारत का स्कोर 160 रन पर 2 विकेट. 

20:45 PM

रोहित लौटे वापस 

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत को पहला झटका लग गया है. रोहित शर्मा आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं. रोहित ने 47 गेंदों पर 74 रन बनाए. 

20:22 PM

रोहित-राहुल का कमाल 

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने धमाल मचा दिया है. रोहित और राहुल दोनों ने अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है. 14 ओवर के बाद भारत का स्कोर 135 रन बिना किसी नुकसान के. रोहित 74 और केएल राहुल 60 रन बनाकर खेल रहे हैं.  

 

20:00 PM

10 ओवर तक भारत को कोई झटका नहीं 

टीम इंडिया को अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार शुरुआत मिली है. भारत के दोनों ओपनरों ने 10 ओवर के खत्म होने के बाद टीम के स्कोर को 85 रन पहुंचा दिया है. ये इस टूर्नामेंट में अब तक भारत के ओपनरों का सबसे शानदार प्रदर्शन है. 10 ओवर के बाद भारत का स्कोर 85 रन बिना किसी नुकसान के. रोहित 44 और केएल राहुल 40 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

19:41 PM

भारत की तगड़ी शुरुआत

भारत के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी है. 5 ओवर के बाद भारत का स्कोर 52 रन बिना किसी नुकसान के. रोहित 34 और केएल राहुल 17 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

19:15 PM

रोहित-राहुल क्रीज पर

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की पारी का आगाज हो चुका है. टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करने आए हैं. 2 ओवर के बाद भारत का स्कोर 23 रन बिना किसी नुकसान के. रोहित 10 और केएल राहुल 13 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

 

19:07 PM

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन. 

अफगानिस्तान: मोहम्मद नबी (कप्तान), हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), रहमानुल्ला गुरबाज, उस्मान गनी, नजीबुल्लाह जादरान, गुलबदीन नायब, राशिद खान, करीम जनत, मुजीब उर रहमान और नवीन उल हक.

18:06 PM

अफगानिस्तान ने जीता टॉस

भारत के खिलाफ अफगानिस्तान ने टॉस जीता है. इस मैच में भी टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करेगी. भारतीय टीम में इस मैच के लिए दो बड़े बदलाव हुे हैं. सूर्यकुमार यादव ईशान किशन की जगह टीम में वापस आ गए हैं. वहीं वरुण चक्रवर्ती की जगह रवि अश्विन को शामिल किया गया है. 

18:03 PM

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन.

अफगानिस्तान- हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), रहमानुल्ला गुरबाज, उस्मान गनी, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), गुलबदीन नायब, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, हामिद हसन, नवीन उल हक

 

18:01 PM

थोड़ी देर में होगा टॉस 

भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच का टॉस अब से कुछ ही देर में होगा. इन दोनों टीमों का टॉस 7 बजे होगा. जबकि ये मैच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में 7:30 बजे से खेला जाएगा. 

 

17:58 PM

पहले दो मैचों में मिली हार

टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट के पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा. भारत को पहले मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया. जबकि अगले मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अब टूर्नामेंट में बने रहने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में आज जीत हासिल करनी होगी. 

 

17:52 PM

आज भारत का सामना अफगानिस्तान से

टीम इंडिया का सामना आज अफगानिस्तान से होने जा रहा है. ये टीम इंडिया का इस टूर्नामेंट में तीसरा मुकाबला है. भारत अभी तक एक मैच में भी नहीं जीत पाया है और टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैचों में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. ये मैच 7:30 बजे से अबु धाबी में खेला जाएगा. 

 

 

 

Trending news