Pitch Controversy पर Mohammad Azharuddin ने दे दी खिलाड़ियों को दे दी अजीब सी राय

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को सीरीज के तीसरे मैच में 10 विकेट से करारी मात दी. इस मैच के बाद अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narender Modi Stadium) की पिच की बहुत आलोचना की जा रही है. इस बात पर भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने खिलाड़ियों को रबड़ के सोल वाले जूते पहनकर खेलने की राय दी है.

Pitch Controversy पर Mohammad Azharuddin ने दे दी खिलाड़ियों को दे दी अजीब सी राय
फोटो (PTI)

नई दिल्ली: नई दिल्ली: भारत ने इंग्लैंड को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narender Modi Stadium) में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट से करारी मात दी. भारत ने ये मैच सिर्फ दो दिन में अपने नाम किया. इस मैच के खत्म होने के बाद क्रिकेट के कई दिग्गज इस पिच की आलोचना करने लगे. इसी बीच भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने स्पिन पिच पर बल्लेबाजी करने के लिए एक जबरदस्त राय दी है.

'रबड़ के सोल वाले जूते पहनकर करें बल्लेबाजी'

स्पिन गेंदबाजी को खेलने में माहिर मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammad Azharuddin) का मानना है कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narender Modi Stadium) जैसी टर्निंग पिचों पर रबड़ के तलवे (सोल) वाले जूते पहनकर बल्लेबाजी करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अच्छा फुटवर्क और शॉट का सही चयन बल्लेबाजों के लिए सफलता की कुंजी होता है. अजहरूद्दीन ने ट्वीट कर कहा, 'बल्लेबाजी करते समय स्पाइक्स पहनने का कोई मतलब नहीं बनता. रबड़ के सोल वाले जूते बल्लेबाज की क्षमता को कम नहीं करते. मैंने टेस्ट क्रिकेट में मुश्किल पिचों पर कुछ ऐसी शानदार पारियां देखी हैं जो बल्लेबाजों ने रबड़ सोल वाले जूते पहनकर खेली हैं.'

 

टेनिस का दिया उदाहरण

मोहम्मद अजहरूद्दीन (Narender Modi Stadium) ने कहा कि विंबलडन जैसे टेनिस के बड़े टूर्नामेंटों में भी खिलाड़ी रबड़ सोल वाले जूते पहनकर ही खेलते हैं. उन्होंने कहा, 'यह बात कही जाती है कि इससे बल्लेबाज विकेटों के बीच भागते समय फिसल सकता है लेकिन विंबलडन (Wimbledon) में सभी टेनिस खिलाड़ी रबड़ सोल वाले जूते पहनकर ही खेलते हैं.'

 

भारत ने दो दिन में जीता मैच 

भारत ने इंग्लैंड को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narender Modi Stadium) में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट से करारी मात दी. भारत ने ये मैच सिर्फ दो दिन में अपने नाम किया. इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनकी पहली पारी 112 रनों पर सिमट गई. जवाब में भारत भी पहली पारी में सिर्फ 145 रन ही बना पाया. दूसरी पारी में इंग्लैंड की हालत और खराब दिखा और उनकी पूरी टीम सिर्फ 81 रनों पर ऑल आउट हो गई. भारत को इस मैच को जीतने के लिए सिर्फ 49 रनों का टारगेट मिला, जिसे उसने बिना किसी विकेट गंवाए हासिल कर लिया. भारत अब इस सीरीज में 2-1 से आगे है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.