चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में घमासान, महान खिलाड़ी ने छोड़ दिया टीम का साथ
Advertisement
trendingNow12451783

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में घमासान, महान खिलाड़ी ने छोड़ दिया टीम का साथ

पाकिस्तान क्रिकेट में आए दिन नया बखेड़ा खड़ा हो जाता है. अब एक और बड़ी खबर सामने आई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में सेलेक्टर पद पर काबिज महान क्रिकेटर मोहम्मद युसूफ ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी.

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में घमासान, महान खिलाड़ी ने छोड़ दिया टीम का साथ

Muhammad Yousuf Resigns: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी गई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसके लिए तैयारियों में जुटा भी हुआ है, लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने निजी कारणों का हवाला देते हुए रविवार को नेशनल सेलेक्टर का पद छोड़ दिया. यूसुफ पिछले साल से विभिन्न भूमिकाओं में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से जुड़े हुए हैं. वह उस नेशनल सेलेक्शन कमिटी का हिस्सा थे. जिसमें दो पूर्व टेस्ट खिलाड़ी, मुख्य कोच, कप्तान और एक विश्लेषक शामिल हैं. 

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

युसूफ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, 'मैं व्यक्तिगत कारणों से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता के रूप में अपने इस्तीफे की घोषणा करता हूं. इस बेहतरीन टीम की सेवा करना मेरे लिए शानदार रहा है. मुझे पाकिस्तान क्रिकेट के विकास और सफलता में योगदान देने पर गर्व है.' उन्होंने कहा, 'मुझे अपने खिलाड़ियों की प्रतिभा और जज्बे पर बहुत भरोसा है. यह टीम बेहतर होने के अपने प्रयास को जारी रखेगी और मैं टीम को शुभकामनाएं देता हूं.' 

बैटिंग कोच से रूप में भी किया काम

यूसुफ ने पिछले दो वर्षों में राष्ट्रीय सीनियर टीम के बल्लेबाजी कोच और पाकिस्तान अंडर -19 टीम के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है. वह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक ‘अनिश्चित काल’ में चयनकर्ता रहे हैं जहां चयन समिति और इससे जुड़ी प्रणाली को बार-बार बदला गया है. यूसुफ के करीबी एक सूत्र ने कहा कि यह पूर्व बल्लेबाज अपनी आलोचनाओं से खुश नहीं था. 

करीबी सूत्र का बड़ा खुलासा

करीबी सूत्र ने बताया कि उन्हें सबसे ज्यादा निराशा पीसीबी के हितधारकों और जूनियर खिलाड़ियों से मिली आलोचना से हुई. सूत्र ने कहा, 'वह मीडिया और सोशल मीडिया पर नियमित रूप से उपहास किए जाने से असहज थे और उन्हें लगा कि उनके लिए सिर्फ कोचिंग पर ध्यान केंद्रित करना अच्छा होगा.' इस वर्ष चयन समिति और प्रणाली में कम से कम दो बार बदलाव हुए हैं.  पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने इस साल मार्च में ‘पुनर्गठित’ पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति की घोषणा की. इसमें 7 सदस्य होंगे, जिनमें से प्रत्येक के पास समान अधिकार होंगे और चयन से जुड़ा फैसला बहुमत के आधार पर होगा. 

Trending news