Mohammed Shami: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज की फिटनेस और उनके खेलने को लेकर  बड़ा अपडेट सामने आया है. दरअसल, बंगाल के कोच लक्ष्मी रतन शुक्ला ने खुलासा किया कि शमी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले रणजी ट्रॉफी में दो मैच खेलना चाहते हैं. गौरतलब है कि मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज से पहले अभी भी पूरी तरह से मैच फिट होना बाकी है. इस तेज गेंदबाज की मौजूदा रणजी ट्रॉफी 2024-25 में बंगाल के लिए खेलने की उम्मीद थी, लेकिन वह अब तक दो मैचों में नहीं खेल पाए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खेलेंगे ये मैच!


हाल ही में बंगाल टीम के कोच शुक्ला ने शमी पर अपडेट दिया और बताया कि वह केरल के खिलाफ तीसरे मैच में भी नहीं खेल पाएंगे. हालांकि, उन्होंने अब बताया है कि यह पेसर कर्नाटक और मध्य प्रदेश के खिलाफ चौथे और पांचवें मैच में खेलने की संभावना है. शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 नवंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए मैच फिट होने की कोशिश में हैं. देखने वाली बात यह होगी कि BCCI उन्हें लेकर क्या अपडेट देता है.


क्या बोले बंगाल के कोच?


लक्ष्मी रतन शुक्ला ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, 'वह इस मैच (केरल के खिलाफ) के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन हमें उम्मीद है कि शमी कर्नाटक और मध्य प्रदेश के खिलाफ होने वाले मैचों में हमारे साथ जुड़ेंगे.' आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में भारत के लिए शमी के खेलने की महत्व पर भी बयान दिया.


ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शमी का रहना जरूरी


शुक्ला ने कहा, 'वह भारत के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और टीम को ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उनकी जरूरत भी होगी. हाल ही में, उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले वह बंगाल के लिए कुछ रणजी मैच खेलने के लिए कितने उत्सुक हैं. रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करना ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले उनके लिए अच्छा रहेगा. हमारे लिए भी यह एक बूस्ट की तरह होगा, क्योंकि हमारे चार प्रमुख खिलाड़ी भारत और भारत ए के लिए खेल रहे हैं.'


फिटनेस पर दिया था अपडेट


हाल ही में शमी ने फरवरी में अपनी एड़ी की सर्जरी के बाद अपनी फिटनेस के बारे में बात की और कहा कि वह अब तक अपनी प्रोग्रेस से खुश हैं. उन्हें बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के पहले टेस्ट के बाद असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर को गेंदबाजी करते हुए भी देखा गया. उन्होंने यह भी बताया कि अब उन्हें दर्द की कोई शिकायत भी नहीं है.