'टी-20 वर्ल्ड कप से पहले Rohit Sharma को सौंपी जाए टीम की कमान', Monty Panesar ने भी उठाई अब ये मांग
Advertisement

'टी-20 वर्ल्ड कप से पहले Rohit Sharma को सौंपी जाए टीम की कमान', Monty Panesar ने भी उठाई अब ये मांग

भारत को World Test Championship के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. एक और ICC टूर्नामेंट हारने के बाद अब लोगों ने ये मांग उठानी शुरू कर दी है कि Virat Kohli को भारतीय टीम के कप्तानी पद से हटा देना चाहिए.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ World Test Championship के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. एक और ICC टूर्नामेंट के नॉकआउट में हारने के बाद अब लोगों ने ये मांग उठानी शुरू कर दी है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को भारतीय टीम के कप्तानी पद से हटा देना चाहिए. 

  1. विराट की कप्तानी में WTC हारी टीम इंडिया 
  2. पनेसर ने रोहित को कप्तानी देने की उठाई मांग 
  3. टी-20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित बने कप्तान 

इंग्लैंड के दिग्गज ने दिया बड़ा बयान 

इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने भी अब विराट की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है. पनेसर ने कहा कि विराट की जगह भारत की टी-20 टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को दी जानी चाहिए. क्रिकबाउंसर से बातचीत करते हुए पनेसर ने कहा, 'मेरे हिसाब से भारत की टी20 टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को दी जानी चाहिए. मुंबई इंडियंस ने उनकी कप्तानी में अच्छा किया है. आप जानते हैं कि विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में अगर भारत टी20 वर्ल्ड कप हारता है तो क्या हो सकता है.'

मुंबई को 5 बार जिताया है आईपीएल 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है. रोहित की कप्तानी में मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019, 2020 और 2021 में आईपीएल का खिताब जीता है. हालांकि विराट की कप्तानी में अबतक आरसीबी ने एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है. इसलिए सब जगह ये चर्चा तेज है कि विराट (Virat Kohli) की जगह रोहित को टी20 टीम की कप्तानी दे देनी चाहिए. 

फिर टूटा टीम इंडिया का दिल 

भारतीय खिलाड़ियों ने जहां इस मैच की पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया वहीं दूसरी पारी में सभी पूरी तरह फ्लॉप रहे. बल्लेबाजी में भारत सिर्फ 170 रन पर सिमट गया. चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा जैसे बड़े-बड़े खिलाड़ी नहीं चल पाए. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो अश्विन को छोड़कर एक भी गेंदबाज उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका. शमी, बुमराह, ईशांत और जडेजा जैसे गेंदबाज भारत को इस मैच में सफलता नहीं दिला पाए. इस हार के साथ ही टीम इंडिया का एक और सपना टूट गया. 

Trending news