नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 भारत के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. मौजूदा कप्तान विराट कोहली 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ देंगे. कप्तान के तौर पर कोहली ज्यादा सफल नहीं रहे है. इसी बीच भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने भारत के नए टी-20 कप्तानी पद के लिए अपनी पसंद बताई है. उन्होंने टीम इंडिया के एक खतरनाक गेंदबाज का नाम सुझाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इसे बनाया टी20 कप्तान 


भारत के पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा ने टी20 कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा और केएल राहुल को नहीं चुना है. बल्कि उन्होंने घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टी20 के तौर पर अपना कप्तान बताया है. उन्होंने कहा, 'जसप्रीत बुमराह तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं. वह बहुत ही ज्यादा मजबूत है ऐसा किसी भी किताब में नहीं लिखा है कि तेज गेंदबाज कप्तान नहीं बन सकते हैं.



घातक गेंदबाज हैं बुमराह 


भारत के स्टार तेज जसप्रीत बुमराह यॉर्कर किंग के नाम से जाने जाते है. पिछले कुछ सालों में उन्होंने टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. बुमराह टीम इंडिया के मैच विनर साबित हुए हैं और वो गेम को बहुत ही अच्छे से समझते हैं. उनकी गेंदों को खेलना बड़े से बड़े बल्लेबाजों के लिए भी आसान नहीं है वो बहुत ही किफायती साबित हुए हैं. 
 




आईपीएल (IPL) में किया शानदार प्रदर्शन 


जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल (IPL) में धमाकेदार प्रदर्शन किया है वो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से खेलते हैं. उन्होंने आईपीएल में 106 मैच खेले हैं जिसमें 130 विकेट हासिल किए हैं. बुमराह डेथ ओवरों में बहुत ही घातक गेंदबाजी करते हैं. ये खतरनाक गेंदबाज जब अपनी लय में हो तो किसी भी बैटिंग ऑर्डर को ढा सकता है. 


टी20 वर्ल्ड के बाद न्यूजीलैंड से सीरीज 


अगले हफ्ते न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान होना है,तब नए कप्तान के नाम का खुलासा होगा. हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने किसी का भी नाम कप्तान के तौर पर ऐलान नहीं किया है.  


भारत vs न्यूजीलैंड का पूरा शेड्यूल


17 नवंबर: पहला टी20 इंटरनेशनल (जयपुर)
19 नवंबर: दूसरा टी20 इंटरनेशनल (रांची)
21 नवंबर: तीसरा टी20 इंटरनेशनल (कोलकाता)
25 से 29 नवंबर: पहला टेस्ट (कानपुर)
3 से 7 दिसंबर: दूसरा टेस्ट (मुंबई)