Team India: हल हो गई टीम इंडिया की नंबर-4 की परेशानी, 20 साल का ये स्टार बन सकता है तारणहार!
Advertisement

Team India: हल हो गई टीम इंडिया की नंबर-4 की परेशानी, 20 साल का ये स्टार बन सकता है तारणहार!

Number 4 in Team India: भारतीय क्रिकेट टीम को बीते कई साल से नंबर-4 पर बल्लेबाज की कमी खलती दिख रही है. युवराज सिंह के संन्यास के बाद से कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं मिल पाया जो मिडिल ऑर्डर में टीम को संभाल सके. श्रेयस अय्यर ने जरूर उम्मीद जगाई लेकिन चोट के कारण वह काफी वक्त से मैदान से दूर हैं. अब ऐसा लगता है कि टीम को इस परेशानी का हल मिल गया है.

Team India: हल हो गई टीम इंडिया की नंबर-4 की परेशानी, 20 साल का ये स्टार बन सकता है तारणहार!

Number-4 Spot in Team India : भारतीय क्रिकेट टीम बीते कुछ साल से नंबर-4 पर ऐसे बल्लेबाज को खोज रही है, जो इस स्पॉट पर एकदम फिट बैठ सके. टीम को ऐसे बल्लेबाज की कमी खलती भी दिख रही है.  धाकड़ ऑलराउंडर युवराज सिंह के संन्यास के बाद से कोई ऐसा खिलाड़ी भारत को नहीं मिल पाया जो मिडिल ऑर्डर में टीम को संभाल सके. श्रेयस अय्यर ने जरूर उम्मीद जगाई लेकिन चोट के कारण वह काफी वक्त से मैदान से दूर हैं. अब ऐसा लगता है कि टीम की इस परेशानी का हल हो गया है.

लगातार 2 वनडे में कमाल

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह 20 साल के तिलक वर्मा (Tilak Verma) हैं. तिलक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू किया और धमाल मचा दिया. वह त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पिछले टी20 मैच में भी टॉप स्कोरर रहे. अब उन्होंने गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में दूसरे टी20 मैच में भी अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 51 रन बनाए और इस बार भी टीम के टॉप स्कोरर रहे. तिलक ने 41 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन जोड़े.

फैंस बता रहे युवराज जैसा बल्लेबाज

अब सोशल मीडिया पर तो तिलक को क्रिकेट फैंस युवराज सिंह का विकल्प बता रहे हैं. युवराज भी आते ही शॉट लगाने की कोशिश करते थे. वह क्रिकेट फैंस का खूब मनोरंजन करते थे. युवी ने अकेले दम पर भारत को कई मैचों में जीत दिलाई. इतना ही नहीं, युवराज 2007 में टी20 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाले टीम के मेंबर भी रहे. तिलक को अभी लंबा सफर तय करना है लेकिन अगर इसी तरह का प्रदर्शन करते रहे तो वह अगले साल टी20 वर्ल्ड कप में खेलते नजर आ सकते हैं.

अभी तक ऐसा है प्रदर्शन

तिलक वर्मा घरेलू क्रिकेट में हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने इससे पहले तक 9 फर्स्ट क्लास मैचों में एक शतक और 2 अर्धशतकों की मदद से 523 रन बनाए हैं. लिस्ट ए में उन्होंने 25 मैचों में 5 शतक और इतने ही अर्धशतकों की बदौलत 1236 रन जोड़े हैं. इसके अलावा उन्होंने इस मुकाबले से पहले तक ओवरऑल 48 टी20 मैचों में 1457 रन बनाए जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 143.26 का रहा.

 

Trending news