World Cup 2023: पाकिस्तान टीम की सरेआम हुई बेइज्जती! वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल ने PCB को दिया बड़ा झटका
Advertisement
trendingNow11756145

World Cup 2023: पाकिस्तान टीम की सरेआम हुई बेइज्जती! वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल ने PCB को दिया बड़ा झटका

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल सामने आते ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका लगा है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने पाकिस्तान टीम की एक भी मांग नहीं मानी है.

World Cup 2023: पाकिस्तान टीम की सरेआम हुई बेइज्जती! वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल ने PCB को दिया बड़ा झटका

World Cup 2023 Schedule: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान भी कर दिया है. इस शेड्यूल ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका दिया है. ड्राफ्ट शेड्यूल सामने आने के बाद पाकिस्तान ने आईसीसी से वेन्यू में कुछ बदलाव करने की मांग रखी थी. लेकिन शेड्यूल सामने आने के बाद साफ हो गया है कि आईसीसी ने पाकिस्तान की सारी मांगों को खारिज कर दिया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को दिया बड़ा झटका

पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के चेन्नई में और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में मैच खेलेगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन दोनों मैचों के वेन्यू में बदलाव करना चाहता था. पाकिस्तान चाहता था कि चेन्नई में जो अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेला जाना है वो बेंगलुरू शिफ्ट कर दिया जाए और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो मैच बेंगलुरू नें होगा वो चेन्नई में खेला जाए. लेकिन आईसीसी ने पाकिस्तान की एक नहीं सुनी है और ये मैच अपने-अपने वेन्यू पर ही खेले जाएंगे.

12 शहरों में खेले जाएंगे मैच

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए कुल 12 शहरों को चुना गया है. इनमें चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, तिरुवंतपुरम, मुंबई, अहमदाबाद, पुणे, लखनऊ, दिल्ली, गुवाहाटी, कोलकाता और धर्मशाला का नाम शामिल है. वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, इसी मैदान पर 19 नवंबर को फाइनल भी होगा. वर्ल्ड कप 2023 के एक सेमीफाइनल मैच की मेजबानी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को मिली है और दूसरा सेमीफाइनल कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा.

10 टीमों के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में कुल 10 टीमें होंगी. इसमें भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और दक्षिण अफीक्रा की टीमें रैंकिग के हिसाब से वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. वहीं, जिम्बाब्वे में खेले जा रहे क्वालीफायर इवेंट में 10 टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दो शेष स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं.  

 

Trending news