बिस्बेन: ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 312 रन बना लिए हैं. उसे इस मजबूत स्थिति में पहुंचाने में डेविड वार्नर (नाबाद 151), जो बर्न्‍स (97) और मार्नस लैबुसचैग्ने (नाबाद 55) का योगदान रहा. पाकिस्तान (Pakistan) ने अपनी पहली पारी में 240 रन बनाए थे. इस लिहाज से मेजबान टीम को 72 रन की बढ़त मिल चुकी है. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपने करियर का 22वां शतक लगाने वाले डेविड वार्नर (David Warner) ने 265 गेंदों का सामना करते हुए 151 रन बना लिए हैं. वे 10 चौके लगा चुके हैं और नाबाद हैं. मार्नस लैबुसचैग्ने (Marnus Labuschagne) ने 94 गेंदों का सामना कर छह चौके लगाए हैं. वार्नर और मार्नस के बीच अब तक 90 रन की नाबाद साझेदारी हो चुकी है. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का कमाल! डेब्यू का रिकॉर्ड बनाने वाले नसीम शाह 2016 में भी 16 साल के थे और आज भी हैं!

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ (Pakistan vs Australia) अब तक जो बर्न्‍स (Joe Burns) के रूप में अपना एकमात्र विकेट गंवाया है. बर्न्‍स को 222 रनों के कुल योग पर यासिर शाह ने बोल्ड किया. जो बर्न्‍स ने 166 गेंदों का सामना कर 10 चौके लगाए. 


डेब्यू कर रहे 16 साल के गेंदबाज नसीम शाह की गेंद पर 56 के निजी योग पर जीवनदान पाने वाले वार्नर ने बीती एशेज सीरीज की नाकामी को पीछे छोड़ते हुए एक बेहतरीन पारी खेली. इस क्रम में बर्न्‍स ने उनका बेहतरीन साथ दिया. दोनों के बीच चौथी बार शतकीय साझेदारी हुई. 

यह भी देखें: INDvsBAN: रोहित के बाद साहा ने लपका सुपर कैच; फैंस ने कहा-‘सुपर-ह्यूमन’, देखें VIDEO


इससे पहले पाकिस्तान की टीम मैच के पहले दिन 240 रन बनाकर सिमट गई थी. उसकी ओर से सबसे अधिक 76 रन असद शफीक ने बनाए. मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने चार विकेट झटके. पैट कमिंस ने तीन और जोश हेजलवुड ने दो विकेट झटके. नाथन लॉयन को एक विकेट मिला.