INDvsBAN: रोहित के बाद साहा ने लपका सुपर कैच; फैंस ने कहा-‘सुपर-ह्यूमन’, देखें VIDEO

INDvsBAN: रोहित के बाद साहा ने लपका सुपर कैच; फैंस ने कहा-‘सुपर-ह्यूमन’, देखें VIDEO

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश की टीमें कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट मैच खेल रही हैं.

INDvsBAN: रोहित के बाद साहा ने लपका सुपर कैच; फैंस ने कहा-‘सुपर-ह्यूमन’, देखें VIDEO

नई दिल्ली: मेजबान भारत ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ बहुप्रतीक्षित डे-नाइट टेस्ट मैच शुरू से ही पकड़ बना ली है. भारतीय गेंदबाजों ने उम्मीद के मुताबिक गुलाबी गेंद (Pink Ball) का फायदा उठाया. उन्होंने शुरुआती दो घंटे में ही छह विकेट लेकर मेहमान टीम बैकफुट पर धकेल दिया. सपर ब्रेक (Supper Break) के समय बांग्लादेश की टीम 73 रन पर छह विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. भारतीय टीम (Team India) को इस मजबूत स्थिति में पहुंचाने में गेंदबाजों के साथ-साथ ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सुपर कैच की भूमिका रही. 

मेजबान भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच शुक्रवार को दूसरा टेस्ट मैच शुरू हुआ. यह मैच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस स्टेडियम में हो रहा है. बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. उसकी शुरुआत खराब रही. बांग्लादेश को पहला झटका 15 रन के स्कोर पर गिरा. देखते ही देखते उसका स्कोर 4 विकेट पर 24 रन हो गया. बांग्लादेश ने पांचवां विकेट 38 और छठा विकेट 60 के स्कोर पर गंवाया. 

यह भी देखें: INDvsBAN: रोहित शर्मा की सुपरमैन सी छलांग; कोहली के हाथों से छीना कैच, देखें VIDEO

भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो उमेश यादव ने अब तक बांग्लादेश के आधे विकेट झटके हैं. उन्होंने सपर ब्रेक तक गिरे छह में से तीन विकेट लिए. दो विकेट इशांत शर्मा की झोली में गिरे. एक विकेट मोहम्मद शमी ने लिया. ऋद्धिमान साहा ने अब तक दो  रोहित शर्मा ने एक कैच लिया है. 

 

 

ऋद्धिमान साहा ने एक बार दिखाया कि कप्तान विराट कोहली उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर क्यों कहते हैं. डे-नाइट टेस्ट होने के कारण इस मैच में पिंक बॉल इस्तेमाल हो रही है. यह गेंद बहुत ज्यादा स्विंग हो रही है. इस कारण मैच में विकेटकीपिंग बेहद अहम हो गई है. ऋद्धिमान साहा इस भूमिका को बखूबी निभा रहे हैं. उन्होंने ऐसी कई गेंदें पकड़ी, जो किसी और विकेटकीपर के लिए मुश्किल हो सकती थीं. 

 

ऋद्धिमान साहा ने इसी दौरान अपनी दायीं ओर डाइव करते हुए एक ऐसा कैच लिया, जिसे देखकर कॉमेंटेटर को यह कहना पड़ गया कि यह काम सुपर-ह्यूमन ही कर सकता है. साहा ने यह कैच इशांत शर्मा की गेंद पर लिया. इशांत की एक गेंद महमूदुल्लाह के बैट का किनारा लेकर पहले स्लिप की ओर जा रही थी. गेंद ज्यादा ऊंचाई पर नहीं थी और पहले स्लिप पर खड़े फील्डर के लिए यह कैच लेना मुश्किल होता. लेकिन तभी ऋद्धिमान साहा ने दायीं ओर डाइव करते हुए एक हाथ से यह कैच लपक लिया. 

इससे पहले रोहित शर्मा ने भी एक हाथ से बेहतरीन कैच लिया. यूं तो बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक का विकेट उमेश यादव के खाते में ही गया. लेकिन इसमें रोहित शर्मा का योगदान यादगार रहा. उमेश की यह गेंद एंगल बनाती हुई मोमिनुल हक के करीब आई. मोमिनुल हक इस उलझन में फंसे और गेंद बल्ले का किनारा लेकर पहली स्लिप की ओर उड़ गई. पहली स्लिप पर खड़े विराट कोहली कैच लेने के लिए अपनी पोजीशन बना ही रहे थे कि दूसरी स्लिप पर खड़े रोहित शर्मा उनके रास्ते में आ गए. रोहित ने कैच देखते ही सुपरमैन जैसी छलांग लगाई और एक हाथ से वह गेंद लपक ली, जो कोहली के हाथों की ओर जा रही थी. 

Trending news