Pakistan vs Bangladesh: बाबर आजम इतिहास रचने से 102 रन दूर, विराट कोहली और रोहित शर्मा के क्लब में होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow12392944

Pakistan vs Bangladesh: बाबर आजम इतिहास रचने से 102 रन दूर, विराट कोहली और रोहित शर्मा के क्लब में होंगे शामिल

Pakistan vs Bangladesh Test: पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम दो महीने के ब्रेक के बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी कर रहे हैं. वह बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शान मसूद की अगुवाई वाली टीम का हिस्सा होंगे.

Pakistan vs Bangladesh: बाबर आजम इतिहास रचने से 102 रन दूर, विराट कोहली और रोहित शर्मा के क्लब में होंगे शामिल

Pakistan vs Bangladesh Test: पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम दो महीने के ब्रेक के बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी कर रहे हैं. वह बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शान मसूद की अगुवाई वाली टीम का हिस्सा होंगे. पहला टेस्ट 21 अगस्त को रावलपिंडी में शुरू होगा. बाबर आजम को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है. उनके पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. वह पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रच सकते हैं.

बाबर आजम का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

बाबर ने पाकिस्तान के लिए अब तक 52 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान 45.86 की औसत से 3898 रन बनाए हैं. उनके नाम 9 शतक और 26 अर्धशतक हैं. 117 वनडे मुकाबले में 56.72 की औसत से बाबर ने 5729 रन बनाए हैं. टी20 में भी उनका बल्ला खूब चला है. वह 123 मुकाबलों में 4145 रन बना चुके हैं. क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में उनका औसत 41.04 का रहा है.

ये भी पढ़ें: 42 चौके, 5 छक्के और तिहरा शतक...जब सहवाग की अंधाधुंध कुटाई से कांपने लगे थे बॉलर, बना था वर्ल्ड रिकॉर्ड

इतिहास रचने का मौका

इस सीरीज के दौरान बाबर आजम के पास एक खास उपलब्धि हासिल करने का मौका है. अगर वह पहले टेस्ट मैच में 102 रन बना लेते हैं तो वह क्रिकेट के सभी तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में 4000-4000 रन बनाने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. पाकिस्तानी टीम के लिए अब तक किसी भी बल्लेबाज ने ऐसा नहीं किया है. अगर ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो बाबर दुनिया में ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. उनसे पहले यह उपलब्धि विराट कोहली और रोहित शर्मा हासिल कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: ​विराट कोहली बनाएंगे महारिकॉर्ड, रोहित शर्मा के लिए वहां पहुंचना नामुमकिन! अब तक 3 प्लेयर ही कर पाए ऐसा

विराट कोहली पहले बल्लेबाज

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने साल 2022 में टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी. रोहित शर्मा ने विराट के कुछ समय बाद इस मुकाम को हासिल किया था. उन्होंने इस साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में अपने 4 हजार रन पूरे किए थे.

Trending news