Team India: बीत गई उम्र, टीम इंडिया से खेलने का सपना अधूरा; इस खिलाड़ी पर सेलेक्टर्स को कभी नहीं आया तरस!
Advertisement
trendingNow11508296

Team India: बीत गई उम्र, टीम इंडिया से खेलने का सपना अधूरा; इस खिलाड़ी पर सेलेक्टर्स को कभी नहीं आया तरस!

Indian Cricket Team: कोई खिलाड़ी लगातार खेलता रहे, मैदान पर चौके-छक्के जमाता रहे, दोहरे शतक तक ठोके लेकिन उसे भारतीय टीम की जर्सी पहनने का मौका ना मिले तो आप क्या कहेंगे. शायद सेलेक्टर्स को ही उस पर तरस नहीं आया जो वह 21 साल से टीम इंडिया में एक मौके का इंतजार कर रहा है.

indian cricket team (instagram)

Indian Cricket Story : भारत ने इस दुनिया को कई दिग्गज क्रिकेटर दिए हैं. आज भी कई स्टार भारत से हैं जो क्रिकेट की दुनिया में बड़ा नाम कमा रहे हैं लेकिन आज आपको एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में पता चलेगा जो 21 साल से क्रिकेट के मैदान पर जमा है लेकिन राष्ट्रीय टीम से उसे बुलावा ही नहीं आया. अब उसकी उम्र 38 साल हो चुकी है लेकिन मासूम सी शक्ल वाले उस खिलाड़ी को टीम इंडिया से एक मौका तक नहीं मिल पाया. 

38 की उम्र में भी दिखा रहे कमाल

जिस खिलाड़ी के बारे में हम बात कर रहे हैं, उसका नाम पारस डोगरा है. 19 नवंबर 1984 को हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में जन्मे पारस ने अपने बल्ले से खूब कमाल दिखाया. उन्हें आईपीएल टीम से भी बुलावा आया, लेकिन कभी भारतीय टीम की जर्सी पहनने का सपना पूरा नहीं हो सका. उन्होंने 27 से 30 दिसंबर 2022 तक खेले गए रणजी ट्रॉफी मुकाबले में पुडुचेरी के लिए खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ 33 और 16 रनों की पारियां खेलीं. पारस ने घरेलू क्रिकेट में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया और फिर पुडुचेरी के लिए खेलने लगे.

टीम इंडिया से नहीं आया बुलावा और बीत गई उम्र

पारस ने अभी तक अपने करियर में 124 फर्स्ट क्लास मैच, 112 लिस्ट ए मुकाबले और 94 टी20 मैच खेले हैं. हालांकि टीम इंडिया से बुलावे के इंतजार में उनकी उम्र बीत गई. पारस ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कुल 8957 रन बनाए हैं जिनमें 30 शतक और इतने ही अर्धशतक शामिल हैं. वह रणजी ट्रॉफी क्रिकेट में 9 दोहरे शतक जड़ चुके हैं. लिस्ट ए में उन्होंने 6 शतक और 20 अर्धशतकों की मदद से 3417 और टी20 में 11 अर्धशतक लगाते हुए कुल 2095 रन बनाए हैं. 
 
IPL में भी खेले पारस

डोगरा आईपीएल-2010 सीजन में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेले और टीम के नियमित सदस्य रहे. उन्होंने 9 मैच खेले जिनमें 41 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा. फिर किंग्स इलेवन पंजाब के लिए उन्होंने 2012 में तीन ही मैचों में मौका मिला. 2013 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक मैच खेल पाए. गुजरात लायंस ने उन्हें आईपीएल 2016 की नीलामी में उनके बेस प्राइस 10 लाख रुपये में खरीदा था लेकिन कोई मैच नहीं खेल पाए.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news