Paul Stirling: रोहित-विराट के क्लब में हुई इस आयरिस खिलाड़ी की एंट्री, नाम किया बड़ा रिकॉर्ड
Advertisement

Paul Stirling: रोहित-विराट के क्लब में हुई इस आयरिस खिलाड़ी की एंट्री, नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

Paul Stirling: आयरलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 फॉर्मेट में 3000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया, जिसके बाद वे टी20 फॉर्मेट में ऐसा करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं.

 

फोटो (File)

Paul Stirling: आयरलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 फॉर्मेट में 3000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया, जिसके बाद वे टी20 फॉर्मेट में ऐसा करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. स्टर्लिंग, मार्टिन गुप्टिल, रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद बुधवार को बेलफास्ट में अफगानिस्तान के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान पुरुषों के टी20 में 3000 रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए.

पॉल स्टर्लिंग का बड़ा रिकॉर्ड

आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज अपने देश के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने हाल ही में सेवानिवृत्त केविन ओ ब्रायन के साथ 2000 से अधिक टी20 रन बनाए हैं, जो 1973 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. सूजी बेट्स, मेग लैनिंग और स्टेफनी टेलर ने महिला टी20 में यह उपलब्धि हासिल की है. वहीं, पॉल स्टर्लिंग सातवें नंबर पर काबिज हैं.

दिग्गज खिलाड़ियों में आता है नाम

2009 में टी20 में डेब्यू करने वाले पॉल स्टर्लिंग पिछले कुछ सालों में आयरलैंड के लिए एक अभूतपूर्व खिलाड़ी रहे हैं. उनके पास फॉर्मेट में एक शतक और 20 अर्धशतक हैं, जबकि उनका औसत 30 के करीब है. बुधवार को स्टलिर्ंग को अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के वर्षा बाधित निर्णायक मुकाबले में 16 रन पर आउट कर दिया गया.

मेहमान टीम की पारी बारिश के कारण रद्द करनी पड़ी और आयरलैंड को सात ओवर में जीत के लिए 56 रनों का संशोधित लक्ष्य निर्धारित किया गया. रन चेज के पांचवें ओवर में पॉल स्टर्लिंग को आउट कर दिया गया, लेकिन आयरलैंड लक्ष्य का पीछा करने में सफल रहा और अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी पहली द्विपक्षीय टी20 सीरीज जीत दर्ज करने में सफल रहा.

Trending news