Advertisement
trendingPhotos716798
photoDetails1hindi

इन 5 'गुमनाम' क्रिकेटर्स ने कभी धोनी के साथ खेला था इंटरनेशनल मैच

एमएस धोनी ने कई खिलाड़ियों के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले हैं, जिनमें से कई खिलाड़ियों ने बुलंदियों को छुआ, तो कई क्रिकेटर्स गुमनामी की दुनिया में खो गए.

अभिनव मुकुंद

1/5
अभिनव मुकुंद

अभिनव मुकुंद ने टीम इंडिया के लिए कुल 7 टेस्ट मैच खेले, जिनमें उनका बेस्ट स्कोर 81 रनों का था. इस दौरान मुकुंद सिर्फ 320 रन ही बना पाए. अभिनव मुकुंद ने साल 2011 में वेस्टइंडीज दौरे के साथ अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का आगाज किया था और साल 2017 में वो आखिरी बार भारत के लिए खेले थे. इस दौरान मुकुंद ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ 5 टेस्ट मैच खेले थे.

मंदीप सिंह

2/5
मंदीप सिंह

मंदीप सिंह ने साल 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने भारत के लिए अब तक कुल 3 टी-20 मैच ही खेले हैं. इन 3 मुकाबलों में मंदीप ने एक अर्धशतक की मदद से 87 रन अपने नाम किए हैं. खास बात ये रही कि मंदीप सिंह ने ये तीनों मुकाबले एमएस धोनी की कप्तानी में ही खेले थे.

फैज फजल

3/5
फैज फजल

धोनी की कप्तानी में साल 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने वनडे करियर की शुरुआत करने वाले विदर्भ के शानदार बल्लेबाज फैज फजल ने इंडिया के लिए सिर्फ एक इंटरनेशनल मैच खेला है. इस मैच में फजल ने 61 गेंदों पर 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 55 रन बनाए थे और मैच में भारत ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी.

बरिंदर सरान

4/5
बरिंदर सरान

बरिंदर सरान ने साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. धोनी की कप्तानी में सरान ने कुल 8 इंटरनेशनल मुकाबले खेले, जिनमें 6 वनडे और  2 टी-20 मुकाबले शामिल हैं. हालांकि इन मैचों में उन्हें एक बार भी बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला. हां मगर, गेंदबाजी करते हुए उन्होंने वनडे में 7 विकेट और टी-20 में 6 विकेट जरूर अपने नाम किए. साल 2016 के बाद बरिंदर सरान को टीम इंडिया के लिए दोबारा खेलने का मौका नहीं मिला.

वीआरवी सिंह

5/5
वीआरवी सिंह

वीआरवी सिंह ने अपने करियर में कुल 5 टेस्ट और 2 वनडे मुकाबले खेले. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट लिए थे. वीआरवी सिंह अपने पहले वनडे मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे और उन्होंने अपने सभी टेस्ट मैच भी धोनी के साथ ही खेले थे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़