Advertisement
photoDetails1hindi

इन खिलाड़ियों ने जीता था BCCI जूनियर क्रिकेटर ​अवॉर्ड, बाद में हो गए बुरी तरह फ्लॉप

नई दिल्ली: भारत में क्रिकेट को पसंद करने वालों को कोई कमी नहीं है और ना ही क्रिकेट खेलने वालों की. भारत में हर गली में एक बच्चा तो मिल ही जाएगा जो क्रिकेटर बनाना चाहता होगा लेकिन टीम इंडिया में जगह बनाना इतना आसान नहीं. ऐसे में बीसीसीआई घरेलु क्रिकेट पर काफी ध्यान देती है ताकि अच्छे युवा खिलाड़ियों को मौका मिले और बाद में वो भारतीय टीम का नई ऊचाइंयों तक लेकर जाए. हालांकि हर किसी की किस्मत उनका साथ नहीं देती.

बीसीसीआई जूनियर क्रिकेटर्स को उनके प्रदर्शन के लिए सम्मानित करता है. भारत में ऐसे कई खिलाड़ी है जो बीसीसीआई का सर्वश्रेष्ठ जूनियर क्रिकेटर पुरस्कार जीते और जिनको देखकर लगता था कि वो क्रिकेट का भविष्य है लेकिन अभी तक वो कुछ खास नहीं कर सके हैं.

 

मनदीप सिंह

1/5
मनदीप सिंह

पंजाब के प्रमुख बल्लेबाजों की बात की जाती है तो मनदीप सिंह का नाम आता है. ये एक शानदार खिलाड़ी है और इस वजह से इन्हें टीम इंडिया में भी जगह दी गई थी लेकिन ये खिलाड़ी मौके को भुनाने में कामयाब नहीं रहा और फ्लॉप हो गए. इतना ही नहीं आईपीएल में भी ये खिलाड़ी पंजाब किंग्स के लिए रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहा है. ऐसे में अब इस खिलाड़ी को एक बार फिर मौका मिलना मुश्किल लगता है. 

 

अंकित बवाने

2/5
अंकित बवाने

अंकित बावने एक बेहतरीन खिलाड़ी है और इस वजह से बीसीसीआई ने उन्हें डर -15 सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार भी दिया था. फिर उन्होंने कुछ वक्त बाद महाराष्ट्र के लिए प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया और उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि उनकी किस्मत नहीं चमकी क्योंकि टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए रिडार में नहीं आए.

 

बाबा अपराजित

3/5
बाबा अपराजित

बाबा अपराजित एक कमाल के खिलाड़ी हैं, वो शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं और साथ ही वो एक शानदार स्पिनर भी हैं. तमिलनाडु के इस खिलाड़ी का प्रदर्शन शानदार रहा है लेकिन उन्हें अभी तक आईपीएल और टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है. हालांकि ये खिलाड़ी ऐसा ही दमदार प्रदर्शन करता रहा तो जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेलता नजर आएगा.

 

विजय जोल

4/5
विजय जोल

अंडर 19 में विराट कोहली की टीम में खेलने वाला एक खिलाड़ी जिसने अपने खेल से सबको प्रभावित किया था. विराट की तरह विजय जोल से भी सभी को काफी उम्मीदें थी, लेकिन ये खिलाड़ी मौका मिलने पर कुछ खास नहीं कर सका. आईपीएल में आरसीबी में उन्हें चांस दिया गया लेकिन वो कंसिस्टेंट नहीं रहे. 

 

 

हरप्रीत सिंह

5/5
हरप्रीत सिंह

 मध्य प्रदेश के स्टार खिलाड़ी हरप्रीत सिंह ने घरेलू क्रिकेट में जबर्दस्त प्रदर्शन से सबका दिल जीता है. उनके खेल को देखकर लगता था कि वो जल्द ही टीम इंडिया के खेलते नजर आएंगे लेकिन ह क्रंच मैचों में फेल हो गए और टीम इंडिया का मुकाम दूर जाता गाया.आईपीएल में भी हरप्रीत को अपनी प्रतिभा दिखाने के पर्याप्त मौके नहीं मिले. वह वर्तमान में घरेलू प्रतियोगिताओं में छत्तीसगढ़ के लिए खेलते हैं.

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़