Advertisement
trendingPhotos2281231
photoDetails1hindi

T20 World Cup 2024 : भारत की जीत के 5 सूरमा, जिनके आगे आयरलैंड की टीम पड़ गई बौनी, पाकिस्तान के लिए भी बनेंगे काल!

India vs Ireland T20 World Cup 2024 : भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप का विजयी आगाज किया है. 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में रोहित शर्मा की टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की. 5 खिलाड़ी इस जीत के हीरो रहे, जिनके आगे आयरलैंड की टीम बौनी पड़ गई. भारत का अगला मुकाबला 9 जून को इसी मैदान पर पाकिस्तान से होना है. इसमें भी यह 5 खिलाड़ी पाकिस्तान को तहस-नहस करते नजर आ सकते हैं.

अर्शदीप सिंह की घातक बॉलिंग

1/5
अर्शदीप सिंह की घातक बॉलिंग

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही. इसमें सबसे बड़ा हाथ बाएं हाथ के पेसर अर्शदीप सिंह का रहा. उन्होंने 9 रन के स्कोर पर आयरलैंड के दोनों ओपनर्स को पवेलियन भेज दिया. बस फिर क्या, इसका फायदा उठाते हुए बाकी गेंदबाज भी हावी हो गए और आइरिश टीम रनों का शतक भी नहीं लगा पाई. अर्शदीप ने 4 ओवर 35 रन देकर 2 शिकार किए.

 

बुमराह का सबसे किफायती स्पेल

2/5
बुमराह का सबसे किफायती स्पेल

भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुवा जसप्रीत बुमराह ने भी गजब की बॉलिंग की. उन्हें 2 विकेट मिले और वह मैच के सबसे किफायती गेंदबाज रहे. अपने 3 ओवर के दौरान बुमराह की गेंदों पर सिर्फ 6 ही रन बने, जिसमें पहले मेडन ओवर भी शामिल रहा. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 13 रन देकर 1 विकेट झटका.

 

हार्दिक पांड्या ने बरपाया कहर

3/5
हार्दिक पांड्या ने बरपाया कहर

अर्शदीप और बुमराह की आग उगलती गेंदों से पार पाने की आयरलैंड टीम कोशिश ही कर रही थी कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी सितम बनकर टूट पड़े. उन्होंने तीन बल्लेबाजों को आउट कर बाहर का रास्ता दिखाया और आयरलैंड की कमर तोड़ी थी. हार्दिक ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए.  

 

रोहित शर्मा की कप्तानी पारी

4/5
रोहित शर्मा की कप्तानी पारी

गेंदबाजों के कहर बरपाने के बाद रोहित शर्मा की कहां पीछे रहने वाले थे. विराट कोहली के साथ ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट का अपना पहला अर्धशतक जमाया. रोहित के बल्ले से 37 गेंदों में 52 रन निकले, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल थे. हालांकि, वह कुछ दिक्कत में नजर आए और रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए, लेकिन इससे पहले वह अपना काम कर चुके थे.

 

ऋषभ पंत भी गरजे

5/5
ऋषभ पंत भी गरजे

विराट कोहली के जल्दी आउट होने के बाद तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने कमाल की बैटिंग की. वह 36 रन बनाकर नाबाद रहे और जीत का छक्का उनके ही बल्ले से देखने को मिला. पंत ने इस मैच में 26 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 2 छक्के जड़े.

ट्रेन्डिंग फोटोज़