Advertisement
trendingPhotos2476686
photoDetails1hindi

वनडे क्रिकेट के इतिहास में इन कप्तानों के नाम है टॉस हारकर सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड, ये भारतीय धुरंधर भी है लिस्ट में शामिल

Captains with most wins after losing toss: क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां रिकार्ड बनते और बिखरते रहते हैं, आज हम बात कर रहे हैं दुनिया के उन 5 क्रिकेट कप्तानों की जिन्होंने टॉस हारने के बावजूद सबसे ज्यादा ODI क्रिकेट मैच जीता है.

 

रिकी पोंटिंग

1/5
रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं, इन्होने अपने कप्तानी के दौरान टॉस हारकर 75 ODI मैच जीता है. इन्हे दुनिया के सबसे सफल क्रिकेट कप्तानों में से एक माना जाता है.

 

एम एस धोनी

2/5
एम एस धोनी

इस लिस्ट में दूसरें नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी हैं. एम एस धोनी ने अपने कप्तानी के दौरान वनडे मैच में टॉस हार कर कुल 53 मैच जीता है. धोनी ने 2007 में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी संभाली थी.

 

स्टीफन फ्लेमिंग

3/5
 स्टीफन फ्लेमिंग

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. स्टीफन फ्लेमिंग ने अपनी कप्तानी टॉस हारकर कुल 51 मैच जीता है. फ्लेमिंग न्यूजीलैंड के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं.

 

हैंसी क्रोन्ये

4/5
हैंसी क्रोन्ये

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान रहे हैंसी क्रोन्ये इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. वनडे क्रिकेट के इतिहास में क्रोन्ये के कप्तानी के अंदर साउथ अफ्रीका टीम ने टॉस हारकर 49 मैच जीता है.

 

एलन बार्डर

5/5
एलन बार्डर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बार्डर इस लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं. एलन बार्डर ने अपनी कप्तानी में वनडे क्रिकेट के इतिहास में टॉस हारकर कुल 48 मैच जीता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़