Advertisement
photoDetails1hindi

Goodbye 2022: साल 2022 में क्रिकेट को अलविदा कह गए ये दिग्गज खिलाड़ी, लिस्ट में 2 भारतीय भी शामिल

Cricketers Retired In 2022: हर साल की तरह साल 2022 में भी क्रिकेट के मैदान पर कई बड़े रिकॉर्ड बने और टूटे भी. इस साल कई दिग्गज खिलाड़ी इस खेल को अलविदा भी कह गए. इस खबर में हम आपको ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने इस साल संन्यास लेने का फैसला लिया. इस लिस्ट में भारत के भी 2 खिलाड़ी शामिल हैं. 

1/5

न्यूजीलैंड के सबसे सफल खिलाड़ियों से एक रॉस टेलर (Ross Taylor) ने इसी साल की शुरूआत में ही संन्यास ले लिया था.  रॉस टेलर (Ross Taylor) ने अपन इंटरनेशल करियर में कुल 450 मैच खेलते हुए 18195 रन बनाए.

2/5

इंग्लैंड को साल 2019 का वनडे वर्ल्डकप जिताने वाले कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने भी इस साल संन्यास का ऐलान किया. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने अपनी खराब फॉर्म को देखते हुए क्रिकेट को अलविदा करने का फैसला किया था. 

3/5

दुनिया के सबसे धाकड़ ऑलराउंडर में शुमार कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने भी साल 2022 में इंटरनेशल क्रिकेट से संन्यास लिया. उन्होंने आईपीएल मिनी ऑक्शन से पहले आईपीएल से संन्यास ले लिया था. वह इस बार बतौर कोच नजर आने वाले हैं. 

4/5

2007 के टी20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया का हिस्सा रहे रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने भी इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया.  रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) पिछले कई समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके थे.

5/5

35 साल के भारतीय लेग स्पिनर राहुल शर्मा (Rahul Sharma) ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान इसी साल किया था. राहुल शर्मा (Rahul Sharma) ने टीम इंडिया के लिए 4 वनडे मैचों में 6 विकेट और 2 टी20 मैचों में 3 विकेट हासिल किए थे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़