Advertisement
photoDetails1hindi

Indian Cricket: इन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने राजनीति का थामा हाथ, लिस्ट में एक दिग्गज कप्तान भी शामिल

Cricketers Who Joined Politics: भारत में क्रिकेट सबसे ज्यादा देखा जाने वाला खेल है. आज के समय में क्रिकेटर्स संन्यास लेने के बाद कॉमेंट्री में हाथ आजमाते नजर आते हैं या फिर कोच की भुमिका में दिखाई देते हैं. लेकिन इस खबर में हम आपको ऐसे 5 भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने क्रिकेट के बाद राजनीति का  हाथ थामा. 

1/5

टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हरभजन सिंह हाल ही में राजनीति से जुड़े हैं. हरभजन सिंह ने 18 जुलाई, 2022 को ही आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्यसभा मेंबर के रूप में शपथ ली है. हरभजन सिंह ने भारत के लिए कुल 103 टेस्ट मैच, 236 वनडे और 28 टी20 मैच खेले हैं. 

2/5

2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप का हिस्सा रहे दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने साल 2019 में राजनीति करियर की शुरुआत की थी.  गंभीर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से लोकसभा सांसद हैं. 

3/5

मनोज तिवारी भारतीय टीम में ज्यादा सफल नहीं रहे थे, लेकिन राजनीति में उनका करियर काफी शानदार चल रहा है. मनोज तिवारी इस समय बंगाल सरकार में खेल और युवा मामलों के राजमंत्री के रूप में नियुक्त हैं. 

4/5

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने साल 2009 में कांग्रेस की तरफ से लोकसभा चुनाव के साथ राजनीति में कदम रखा था. अजहरुद्दीन ने भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेले हैं. 

5/5

1983 वर्ल्डकप विजेता टीम के हिस्सा रहे ऑलराउंडर कीर्ति आजाद भी राजनीति में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं. कीर्ति आजाद के पिता भागवत झा आजाद भी राजनीती का हिस्सा थे. कीर्ति आजाद इस समय टीएमसी के साथ जुड़े हुए हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़