Advertisement
photoDetails1hindi

IND VS ENG: Ajinkya Rahane पर लटकी तलवार, उनकी जगह ये दिग्गज बन सकता है टीम का उपकप्तान!

नई दिल्ली: टेस्ट क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की खराब फॉर्म टीम इंडिया के मुसीबत बन गई है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रहाणे एक बार फिर फ्लॉप हो गए. अजिंक्य रहाणे की कमजोर बल्लेबाजी के कारण भारत का मिडिल ऑर्डर बिखर रहा है. चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली पहले ही घटिया फॉर्म से जूझ रहे हैं. इसके ऊपर अजिंक्य रहाणे की भी लचर बल्लेबाजी के कारण भारत का मिडिल ऑर्डर इतने सीनियर खिलाड़ी होने के बाद भी बिखर जाता है. 

फिर फ्लॉप हुए रहाणे

1/5
फिर फ्लॉप हुए रहाणे

पहले टेस्ट में फेल होने के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की काफी आलोचना हुई थी लेकिन दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उनकी बल्लेबाजी में कोई सुधार नहीं आया. रहाणे 23 गेंदों में महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 

पहले मैच में फेल हुए थे रहाणे

2/5
पहले मैच में फेल हुए थे रहाणे

पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर एंडरसन ने ध्वस्त कर दिया था. एंडरसन की स्विंग के सामने विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाजों का दम निकल गया, लेकिन सबसे घटिया प्रदर्शन अजिंक्य रहाणे ने किया. जब टीम को मुसीबत के समय में अजिंक्य रहाणे की सबसे ज्यादा जरूरत थी, तो वह गैरजिम्मेदाराना तरीके से रन आउट हो गए. रहाणे 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.   

अजिंक्य रहाणे का घटिया प्रदर्शन जारी

3/5
अजिंक्य रहाणे का घटिया प्रदर्शन जारी

पिछले कुछ समय से अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन सवालों के घेरे में है. अजिंक्य रहाणे को खुद को साबित नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिल सकते. अगर उन्होंने इस दौरे पर कुछ खास नहीं किया तो टेस्ट टीम से उनका पत्ता कट सकता है. 

 

खराब फॉर्म रहाणे से छीन लेगी टेस्ट की उपकप्तानी

4/5
खराब फॉर्म रहाणे से छीन लेगी टेस्ट की उपकप्तानी

भारतीय क्रिकेट टीम में अजिंक्य रहाणे की जगह पर खतरा है. अजिंक्य रहाणे ने वैसे तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच की पहली पारी में 49 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन पिछले कुछ समय से वह बल्ले से वैसा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है. ऐसे में उनकी उपकप्तानी भी जा सकती है. 

रोहित शर्मा को मिल सकती है टीम की उपकप्तानी

5/5
रोहित शर्मा को मिल सकती है टीम की उपकप्तानी

भारतीय टीम अजिंक्य रहाणे को बाहर करने के बारे में सोच रही है, तो ऐसे में उपकप्तानी का भार रोहित शर्मा पर डाला जा सकता है. रोहित शर्मा को उपकप्तान तो बनाया जा सकता है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में रोहित शर्मा ने अपने आप को साबित किया है. टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई और 83 रनों की जोरदार पारी खेली. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़