Advertisement
trendingPhotos2300133
photoDetails1hindi

IND vs AFG : इन 5 भारतीय धुरंधरों के दम पर अफगानिस्तान को चित करेगा भारत, टीम के लिए बनेंगे गेम चेंजर!

India vs Afghanistan : T20 वर्ल्ड कप सुपर-8 में भारत की पहली टक्कर अफगानिस्तान से है. यह मैच 20 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की अगुवाई में टूर्नामेंट खेल रही भारतीय टीम के 5 खिलाड़ी अफगानिस्तान को चित करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं. हालांकि, पहला बड़ा सवाल यह है कि प्लेइंग-11 में कुछ बदलाव देखने को मिलते हैं या ग्रुप-ए वाली प्लेइंग-11 के साथ ही टीम रोहित शर्मा मैदान पर उतारेंगे.

रोहित शर्मा का चल सकता है बल्ला

1/5
रोहित शर्मा का चल सकता है बल्ला

टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच के बाद रोहित शर्मा का बल्ला शांत रहा है. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ अर्धशतक जमाया था, लेकिन अगले दो मैचों में बड़ी पारी नहीं खेल सके. ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ वह शानदार लय में नजर आ सकते हैं. रोहित शर्मा तेज शुरुआत देने में माहिर हैं. वह पहली ही गेंद से चौके-छक्के उड़ाने की ताकत रखते हैं.

 

विराट कोहली से फैंस को उम्मीद

2/5
विराट कोहली से फैंस को उम्मीद

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली का अब तक बेस्ट फॉर्म इस टूर्नामेंट में नजर नहीं आया है. वह शुरुआती तीन मैचों में जूझते नजर आए हैं. हालांकि, न्यूयॉर्क के मुकाबले बारबाडोस की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी बेहतर है. कोहली मैच की परिस्थति को देखते हुए बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. फिलहाल वह ओपनिंग की भूमिका निभा रहे हैं.

 

शानदार फॉर्म में बुमराह

3/5
शानदार फॉर्म में बुमराह

टीम इंडिया की गेंदबाजी की अगुवाई करने वाले स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह शानदार लय में हैं. हालांकि, उन्हें अमेरिका के खिलाफ हुए टीम के टी20 वर्ल्ड कप मैच में कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ बुमराह ने ही रिजवान को आउट कर भारत को बेहद जरूरी ब्रेक थ्रू दिलाया था. इसके बाद ही मैच पलटा और भारत को जीत मिली. इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 6 रन देकर दो विकेट चटकाए थे. ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ भी वह अहम भूमिका निभाने वाले हैं.

 

अर्शदीप सिंह

4/5
अर्शदीप सिंह

बुमराह के जोड़ीदार अर्शदीप सिंह का भी अब तक के मुकाबले जीतने में बड़ा रोल रहा है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ भले ही 1 विकेट लिया और लेकिन अमेरिका के खिलाफ मैच में सिर्फ 9 रन देकर 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. वह शुरुआती ओवरों में विकेट लेने की क्षमता रखते हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उन पर भी सभी की नजरें रहने वाली हैं. वह टूर्नामेंट में अब तक 7 विकेट ले चुके हैं.

 

दुबे बन सकते हैं एक्स फैक्टर

5/5
दुबे बन सकते हैं एक्स फैक्टर

शिवम दुबे, जिन्होंने अपने पिछले मैच में नाबाद 31 रन के साथ टीम इंडिया की अमेरिका पर जीत में अहम भूमिका निभाई, अफगानिस्तान के खिलाफ उनका बल्ला चल सकता है. दुबे मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं और चंद गेंदों में मैच का पास पलटने में माहिर हैं. सूर्यकुमार यादव भी फॉर्म में लौट चुके हैं. उन्होंने अमेरिका के खिलाफ नाबाद अर्धशतक जड़कर टीम जो जीत दिलाई थी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़