Advertisement
trendingPhotos1337463
photoDetails1hindi

IND vs PAK: इस वजह से दांव पर लग गया था करियर, 2 महीने सस्पेंड भी रहा और अब भारत को दिया जख्म

IND vs PAK, Asia Cup 2022: पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ एशिया कप के सुपर-4 राउंड के रोमांचक मैच में दमदार प्रदर्शन किया. नवाज ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और 20 गेंदों पर 42 रन बना दिए. नवाज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. हालांकि करीब 5 साल पहले वह मुश्किल दौर से गुजर रहे थे.

 

पाकिस्तान से हारा भारत

1/5
पाकिस्तान से हारा भारत

पाकिस्तानी टीम ने रविवार को दुबई में खेले गए एशिया कप के सुपर-4 राउंड के मुकाबले में भारत को 5 विकेट से मात दी. भारत ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 181 रन बनाए. पाकिस्तान ने फिर एक गेंद बाकी रहते 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज इस जीत के हीरो रहे. उन्होंने 45 रन बनाने के अलावा एक विकेट भी लिया. ओपनर मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों पर 71 रन बनाए.

 

मोहम्मद नवाज का दमदार खेल

2/5
मोहम्मद नवाज का दमदार खेल

28 वर्षीय नवाज शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ सुपर-4 राउंड के मुकाबले में तो शानदार प्रदर्शन किया, इससे पहले लीग चरण के मैच में भी अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने दुबई में ही खेले गए उस मुकाबले में 33 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे. शारजाह में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 5 रन देकर 3 विकेट झटके थे.

एक वक्त दांव पर था नवाज

3/5
एक वक्त दांव पर था नवाज

यह बात कम ही लोग जानते होंगे कि नवाज का क्रिकेट करियर एक वक्त दांव पर था. वह मैच फिक्सिंग तक में फंस सकते थे लेकिन अपने विवेक से किसी तरह बच गए. साल 2017 में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के दौरान एक बुकी ने नवाज से संपर्क किया. यह पीएसएल का दूसरा ही सीजन था. नवाज ने इसकी जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को नहीं दी. इसके चलते उन्हें दो महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया.

नवाज की बीवी ने संभाला

4/5
नवाज की बीवी ने संभाला

नवाज को इस मुश्किल समय में हौसला दिया उनकी बीवी इज्देहार ने जो दक्षिण अफ्रीका से ताल्लुक रखती हैं. वह पेशे से रेडियोग्राफर हैं. नवाज ने यूं तो 2016 में डेब्यू किया था लेकिन करीब दो साल तक वह टीम से बाहर रहे.

ऐसा है नवाज का करियर

5/5
ऐसा है नवाज का करियर

नवाज ने अभी तक अपने करियर में 5 टेस्ट, 22 वनडे और 33 टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं. उन्होंने टेस्ट में 98 रन और 15 विकेट लिए हैं. वहीं, वनडे में 253 रन बनाने के अलावा 31 विकेट और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 166 रन व 32 विकेट अपने नाम किए हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़