Advertisement
photoDetails1hindi

T20 World Cup 2021 में भारत के लिए ये तिकड़ी साबित होगी ‘गेमचेंजर’, पाकिस्तान का करेंगे बुरा हाल

यूएई: टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज हो चुका है जिसमें 24 अक्टूबर को भारत का हाई वोल्टेज मुकाबला पाकिस्तान से होगा. भारत ने हमेशा ही बेहतरीन खिलाड़ी पैदा किए हैं जिनका लोहा दुनिया ने माना. पाकिस्तान के खिलाफ जीत की नींव यही खिलाड़ी रखेंगे. जिन खिलाड़ियों की बात हम करने जा रहे हैं. वो बेहतरीन फॉर्म में हैं. पाकिस्तान के खिलाफ जीत में ये अहम रोल अदा करेंगे. आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे.

 

टी20 के शानदार बल्लेबाज

1/5
टी20 के शानदार बल्लेबाज

केएल राहुल बहुत ही क्लासिक बल्लेबाज हैं जो अपनी क्लास से यार्कर गेंद को भी बेहतरीन तरीके से खेलते हैं. छक्के लगाने में उनका कोई भी जबाब नहीं है राहुल ने टी20 फॉर्मेट में 2 शतक भी लगाए हैं. वे टी20 फॉर्मेट के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं.  

 

बड़े मैचों के खिलाड़ी

2/5
बड़े मैचों के खिलाड़ी

केएल राहुल बड़े मैचों के खिलाड़ी है. वे बहुत ही आक्रामक खिलाड़ी हैं अपनी लय में आने पर वह किसी भी गेंदबाज की बखिया उधेड़ सकते हैं. राहुल अपनी फॉर्म में हैं उन्होंने आईपीएल के 13 मैचों में तीन हॉफ सेंचुरी सहित 626 रन बनाए. वे धीमी गति की गेंदों को सीमा रेखा पार पहुंचाने में बहुत ही माहिर खिलाड़ी हैं.

 

वरुण चक्रवर्ती

3/5
वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती ने अपनी ताकत का लोहा आईपीएल में मनवाया. वरुण ने 2021 आईपीएल में बल्लेबाजों को जमकर नचाया. वे रहस्यमयी स्पिनर बनकर उभरे हैं, जिनकी गेदों का तोड़ किसी बल्लेबाज के पास नहीं था. इस लेग स्पिनर ने 17 मैचों में अपनी टीम केकेआर के लिए 18 अहम विकेट चटकाए. वे बहुत किफायती गेंदबाज साबित हुए हैं. उन्होनें 6.40 की बेहतरीन औसत से गेंदबाजी की. पाकिस्तान के लिए ये गेंदबाज बहुत ही खतरनातक साबित हो सकता है. हमें पाकिस्तान के खिलाफ वरुण की गुगली का रहस्य देखने को मिलेगा. जिसे खेलना ऐसा है जैसा लोहे के चने चबाना. 

 

खतरनाक बल्लेबाज जडेजा

4/5
खतरनाक बल्लेबाज जडेजा

आईपीएल 2021 में जडेजा ने सीएसके के लिए 16 मैचों में 13 विकेट लिए और 227 उपयोगी रन बनाए. उन्होंने डेथ ओवरों में बहुत ही ज्यादा खतरनाक बल्लेबाजी से गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. वे कितने खतरनाक बल्लेबाज हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने हर्षल पटेल के 1 एक ओवर में 37 रन तक बना डाले. स्पिन पिचों पर जडेजा बहुत ही शानदार गेंदबाजी करते हैं. उनकी लेग स्पिन का जादू जब चलता है, तो बड़े से बड़ा बल्लेबाज उन्हें खेलने की हिम्मत नहीं जुटा पाता. वे पाकिस्तान के खिलाफ जीत में अहम कड़ी साबित हो सकते हैं.

बेहतरीन फिल्डर जडेजा

5/5
 बेहतरीन फिल्डर जडेजा

रवींद्र जडेजा ने पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के अंदर अपना एक अलग मुकाम बनाया है. इन्होंने ना सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी से भी सभी को प्रभावित किया. जडेजा की गिनती विश्व के बेहतरीन फिल्डर में होती है. वे गेंद को स्टंप पर इस तरीके से मारते हैं जैसे कोई निशानेबाज निशाना लगा रहा हो. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़