Advertisement
photoDetails1hindi

Cricket News: बाप ने क्रिकेट मैदान पर बल्लेबाजों में फैलाया खौफ, अब बेटा रिंग में कर रहा दुश्मनों को चित

Cricketer Son MMA Fighter: अक्सर देखा जाता है कि क्रिकेटर के बेटे इसी खेल में करियर बनाने की सोचते हैं. मेहनत करते हैं और अगर सफल रहते हैं तो एक दिन राष्ट्रीय टीम में भी मौका मिल जाता है. ऐसे कई बाप-बेटों की जोड़ी क्रिकेट में देखने को मिली है. हालांकि एक दिग्गज क्रिकेटर के बेटे ने दूसरे ही खेल में करियर बनाने की सोची है.

दिग्गज वसीम अकरम के बेटे हैं तैमूर

1/6
दिग्गज वसीम अकरम के बेटे हैं तैमूर

जिस दिग्गज के बारे में जिक्र हो रहा है, वह पाकिस्तान के मशहूर पेसर वसीम अकरम हैं. क्रिकेट मैदान पर बल्लेबाजों में अपना खौफ बनाने वाले वसीम अकरम के बेटे तैमूर मिक्स्ड मार्शल आर्ट (एमएमए) फाइटर बन गए हैं. 

MMA फाइटर हैं तैमूर

2/6
MMA फाइटर हैं तैमूर

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अकरम ने संयुक्त अरब अमीरात में एक कार्यक्रम के दौरान इस बात की पुष्टि भी की. 'स्विंग के सुल्तान' कहे जाने वाले वसीम अकरम ने बताया है कि तैमूर एक शौकिया एमएमए एथलीट हैं.

वसीम अकरम ने की पुष्टि

3/6
वसीम अकरम ने की पुष्टि

तैमूर ने हाल ही में एक फाइट में हिस्सा भी लिया था. एक सवाल के जवाब में 56 वर्षीय वसीम अकरम ने कहा कि उनका बेटा तैमूर एक दिन पेशेवर एमएमए फाइटर बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए अमेरिका में रह रहा है.

अमेरिका में रहते हैं तैमूर

4/6
अमेरिका में रहते हैं तैमूर

अकरम ने कहा, 'मेरा बेटा तैमूर अमेरिका में रह रहा है. वहां ज्यादा क्रिकेट नहीं है. वैसे भी मैंने अपने बच्चों को उनकी मर्जी की जिंदगी जीने का हक दिया है. अगर वह एक फाइटर बनना चाहता है, तो उसे अपना सपना जरूर पूरा करना चाहिए.'

2009 में हुई थी अकरम की पहली बीवी की शादी

5/6
2009 में हुई थी अकरम की पहली बीवी की शादी

वसीम अकरम की पहली पत्नी हुमा की 2009 में एक दुर्लभ फंगल इनफेक्शन के चलते मौत हो गई थी. बाद में उन्होंने 2013 में ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली शनीरा थॉम्पसन से शादी की.

फिटनेस पर बहुत मेहनत करते हैं वसीम

6/6
फिटनेस पर बहुत मेहनत करते हैं वसीम

अकरम भी अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं. वह आज भी जिम में पसीना बहाते हैं. उन्होंने अपने करियर में 104 टेस्ट मैचों में 414 विकेट लिए हैं. वनडे में उनके नाम 356 मैचों में 502 विकेट दर्ज हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़