Rohit Sharma: विराट कोहली की कप्तानी में पिछला T20 वर्ल्ड कप खेला ये प्लेयर, रोहित ने आते ही किया बाहर
Advertisement

Rohit Sharma: विराट कोहली की कप्तानी में पिछला T20 वर्ल्ड कप खेला ये प्लेयर, रोहित ने आते ही किया बाहर

T20 World Cup: सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका नहीं दिया है, जो पिछले साल विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला था, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आते ही इस प्लेयर को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. 

Twitter

Indian Team T20 World Cup: सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है, लेकिन सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में एक स्टार गेंदबाज को जगह नहीं दी है. ये खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली के समय भारतीय टीम का सबसे बड़ा मैच विनर था. पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भी इस खिलाड़ी को जगह मिली थी, लेकिन रोहित शर्मा ने आते ही इस प्लेयर को बाहर का रास्ता दिखाया है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

इस खिलाड़ी को दिखाया गया बाहर का रास्ता 

विराट कोहली की कप्तानी में पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2021 में जादुई गेंदबाज राहुल चाहर (Rahul Chahar) को जगह मिली थी. लेकिन राहुल चाहर बेहतरीन खेल दिखाने में विफल साबित हुए थे. राहुल चाहर पिछले 7 महीने से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिला. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप की हार का ठीकरा उनके सिर फोड़ा गया. इस साल रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम में उन्हें वर्ल्ड कप के लिए जगह नहीं मिली है. 

कालिताना गेंदबाजी में माहिर 

राहुल चाहर (Rahul Chahar) बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. उनकी जादुई गेंदबाजी के आगे बड़े से बड़े नतमस्तक नजर आए हैं. राहुल (Rahul) को श्रीलंका (SriLanka) के खिलाफ वनडे सीरीज में सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था और 22 साल के इस स्पिनर ने अपने वनडे डेब्यू पर 3 विकेट झटके थे. राहुल (Rahul) ने भारत के लिए खेलते हुए छह T20I मैच में 23.85 के ऐवरेज से सात विकेट हासिल किए हैं, लेकिन अब वह एक दम से टीम से गायब हैं.

युवा खिलाड़ियों ने ली जगह 

राहुल चाहर (Rahul Chahar) की जगह टी20 वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को मौका दिया गया. वहीं, स्टैंडबाई के रूप में रवि बिश्नोई को मौका मिला है. इन खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था. आईपीएल 2022 में राहुल चाहर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. उन्होंने आईपीएल के 42 मैचों में 43 विकेट अपने नाम किए हैं. खराब फॉर्म की वजह से राहुल चाहर की टीम इंडिया में वापसी मुश्किल नजर आ रही है. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news