IND vs SL: काली पट्टी पहनकर वानखेड़े में क्यों उतरे श्रीलंका के खिलाड़ी? ये शख्स है वजह
Advertisement
trendingNow11941298

IND vs SL: काली पट्टी पहनकर वानखेड़े में क्यों उतरे श्रीलंका के खिलाड़ी? ये शख्स है वजह

India vs Sri Lanka : भारत और श्रीलंका के बीच वनडे विश्व कप (ODI World Cup-2023) का मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में श्रीलंकाई खिलाड़ी काली पट्टी पहनकर मैदान पर उतरे. इसकी वजह एक खास क्रिकेट फैन है. 

IND vs SL: काली पट्टी पहनकर वानखेड़े में क्यों उतरे श्रीलंका के खिलाड़ी? ये शख्स है वजह

Cricketers Black Armbands : मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच वनडे विश्व कप (ODI World Cup-2023) का मुकाबला जारी है. श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इस मैच में बाजू पर काली पट्टी पहनकर उतरे. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. काली पट्टी पहनने की वजह एक खास क्रिकेट फैन है, जिसका निधन हाल में हो गया था. 

ये शख्स है वजह 

भारत के खिलाफ विश्व कप के मैच के दौरान अपने दिग्गज फैन पर्सी अबेसेकेरा को श्रद्धांजलि दी. वे बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे. अबेसेकेरा का हाल ही में 87 वर्ष की आयु में लंबी बीमा के बाद निधन हो गया. फैंस और क्रिकेट जगत में वह ‘अंकल पर्सी’ के नाम से मशहूर थे. दुनिया भर के क्रिकेट मैदानों पर पर्सी श्रीलंका टीम की हौसलाअफजाई करते नजर आते थे. अपने रंग-बिरंगे कपड़ों से पहचाने जाने वाले पर्सी ने 1979 विश्व कप से श्रीलंका टीम का हौसला बढ़ाने के लिए दौरे करने शुरू किए और तब से उन्हें लगभग सभी बड़े क्रिकेट टूर्नामेंटों में देखा गया. वह हालांकि खराब सेहत के कारण मौजूदा विश्व कप के लिए भारत नहीं आ सके.

SLC ने बताया महान 

श्रीलंका क्रिकेट से जारी बयान के मुताबिक, ‘महान प्रशंसक दिवंगत पर्सी अबेसेकेरा को श्रद्धांजलि देने के लिए श्रीलंका के खिलाड़ी भारत के खिलाफ मैच में बाजू पर काली पट्टी  बांधकर खेलेंगे. अबेसेकेरा श्रीलंका क्रिकेट के एक अभिन्न अंग थे. उन्होंने खिलाड़ियों को सपोर्ट और प्रेरित करने के लिए मैदान के बाहर से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उनकी शानदार विरासत श्रीलंका को टेस्ट दर्जा मिलने से पहले से बाद तक के युग में जारी रही. क्रिकेट के प्रशंसकों के बी उनका नाम हमेशा यादगार रहेगा.’

50 लाख रुपये की मदद

अर्जुना रणतुंगा, सनथ जयसूर्या और कुमार संगकारा जैसे श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर उनके दोस्त थे जबकि महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा से भी उनके अच्छे रिश्ते रहे. रोहित हाल में एशिया कप के दौरान कोलंबो में उनके घर भी गए थे. कोहली ने 2015 में श्रीलंका दौरे के दौरान उन्हें बातचीत के लिए भारतीय ड्रेसिंग रूम में बुलाया था. श्रीलंका क्रिकेट ने भी हाल में उनके चिकित्सा खर्चों के लिए 50 लाख श्रीलंकाई रुपये दिए थे. (PTI से इनपुट)

Trending news