IND vs BAN T20 Series: भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज अंतिम चरण पर पहुंच चुकी है. आखिरी मैच में जीत का फैसला होने में कुछ ही घंटे बाकी हैं. इस बीच दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज के चर्चे तेज हो चुके हैं. BCCI ने हाल ही में इस सीरीज के लिए युवाओं से भरी टीम इंडिया का ऐलान किया. जिसका पेंच पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने सुलझा दिया है. बीसीसीआई द्वारा चयनित स्क्वाड में ऑलराउंडर्स की भरमार है. अब सवाल है कि ओपनिंग आखिर कौन करेगा, जिसके लिए सबा करीम का सुझाव फैंस को निश्चित आकर्षित करेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

6 अक्टूबर से शुरू होगी सीरीज


भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का आगाज 6 अक्टूबर से होगा. टीम इंडिया के स्क्वाड में कई युवा चेहरे नजर आने वाले हैं. हालांकि, टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में होगी. इस सीरीज में श्रीलंका दौरे से चूके अभिषेक शर्मा भी नजर आने वाले हैं, जिन्होंने जिम्बॉबे के खिलाफ यादगार डेब्यू किया था. ओपनिंग से लेकर निचले क्रम तक सबा करीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए प्लेइंग-XI का पेंच सुलझाकर स्काई का काम आसान कर दिया है. 


ये भी पढ़ें.. 'केएल राहुल के साथ नाइंसाफी..' पूर्व कप्तान ने किसपर उठाए सवाल? सरेआम लगा दी क्लास


क्या बोले सबा करीम? 


सबा करीम ने जियोसिनेमा पर कहा, '"इस बात की प्रबल संभावना है कि हम बतौर ओपनर रिंकू सिंह और अभिषेक शर्मा को साथ देख सकते हैं. रिंकू को अब तक इस टीम में जो भी अवसर मिले हैं, वे छठे या सातवें नंबर पर आते हैं और उन्हें खुद को ढालने के लिए मुश्किल से ही कोई गेंद मिलती है. रिंकू एक संपूर्ण खिलाड़ी है. अगर उसे और मौके मिलते हैं और अधिक गेंदों का सामना करना पड़ता है, तो वह टीम में और अधिक मूल्य जोड़ सकता है. इसलिए इस संयोजन के होने की प्रबल संभावना है.'


टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया


सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.