Rinku Singh को T20 World Cup खेलने का दावेदार नहीं मानता ये दिग्गज? अपने बयान से मचा दी सनसनी
Advertisement

Rinku Singh को T20 World Cup खेलने का दावेदार नहीं मानता ये दिग्गज? अपने बयान से मचा दी सनसनी

Rinku Singh: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के अनुसार बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में ‘फिनिशर’ स्थान के लिए दावेदार के रूप में सामने आए हैं, लेकिन उनका मानना है कि साथी खिलाड़ियों से उन्हें इस स्थान के लिए कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. 

Rinku Singh को T20 World Cup खेलने का दावेदार नहीं मानता ये दिग्गज? अपने बयान से मचा दी सनसनी

Rinku Singh Place in Team India: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के अनुसार बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में ‘फिनिशर’ स्थान के लिए दावेदार के रूप में सामने आए हैं, लेकिन उनका मानना है कि साथी खिलाड़ियों से उन्हें इस स्थान के लिए कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. टी20 वर्ल्ड कप अगले साल जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा. रिंकू सिंह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं. 

क्या रिंकू सिंह खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप? 

रिंकू सिंह ने शुक्रवार को 29 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली और भारत की 20 रनों की जीत में अहम भूमिका अदा की और इससे टीम इंडिया एक मैच बाकी रहते ही 3-1 से सीरीज अपने नाम करने में सफल रही. नेहरा ने ‘जियो सिनेमा’ पर कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि रिंकू सिंह भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने के दावेदार हैं, लेकिन वर्ल्ड कप अभी काफी दूर है और जिस स्थान के लिए वह दावेदार है, उसके लिए कई और खिलाड़ी उन्हें चुनौती पेश करेंगे.’

स्लॉग ओवर के घातक बल्लेबाज हैं रिंकू

रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज में कुछ अच्छी पारियां खेलीं, जिसमें तिरुवनंतपुरम में दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में उनकी 9 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी ने भारत की 44 रनों की जीत में बड़ी भूमिका अदा की थी. रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की योजना का हिस्सा होंगे या नहीं, इस पर कोई स्पष्टता नहीं है तो टीम में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं और रिंकू ‘स्लॉग ओवर’ के लिए प्रबल दावेदार हो सकते हैं.

अय्यर, सूर्या और पांड्या किन स्थानों पर खेलेंगे?

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने इस पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, ‘आप जितेश शर्मा (विकेटकीपर बल्लेबाज) और तिलक वर्मा को भी देख सकते हो. इसलिए चर्चा करनी होगी कि श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या किन स्थानों पर खेलेंगे. हमें देखना होगा कि 15 सदस्यीय टीम में कितने स्थान उपलब्ध हैं, लेकिन एक बात तो है कि रिंकू ने सभी को दबाव में ला दिया है. लेकिन अभी टी20 वर्ल्ड कप में काफी समय है. दक्षिण अफ्रीका का दौरा है और इसके बाद आईपीएल.’ (PTI से इनपुट)

Trending news