धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रच देंगे ऋषभ पंत, बस 3 कदम की है दूरी
Advertisement
trendingNow11054675

धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रच देंगे ऋषभ पंत, बस 3 कदम की है दूरी

ऋषभ पंत पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रचने के करीब हैं. महेंद्र सिंह धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से ऋषभ पंत सिर्फ 3 कदम दूर हैं. भारतीय टीम 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. दूसरा मैच 3 जनवरी से वॉन्डर्स में होगा. वहीं, 11 जनवरी से सीरीज का तीसरा मुकाबला न्यूलैंड्स केपटाउन में होगा.

Rishabh Pant

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रचने के करीब हैं. महेंद्र सिंह धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से ऋषभ पंत सिर्फ 3 कदम दूर हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार 26 दिसंबर से शुरू हो रहे 3 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 3 शिकार करते ही ऋषभ पंत पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

  1. इतिहास रच देंगे ऋषभ पंत
  2. धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे
  3. 26 दिसंबर से पहला मैच

इतिहास रच देंगे ऋषभ पंत

ऋषभ पंत पहले टेस्ट मैच में 3 शिकार करते ही सबसे तेज 100 डिस्मिसल करने वाले भारतीय विकेटकीपर जाएंगे. इस मामले में वह महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ देंगे. बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने 25 टेस्ट मैचों में 97 शिकार किए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में होने वाला टेस्ट मैच ऋषभ पंत के करियर का 26वां टेस्ट मैच होगा. ऋषभ पंत के पास 26 टेस्ट मैचों में 100 शिकार करने का मौका है. 

धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे

एमएस धोनी ने 36 टेस्ट मैचों में 100 विकेट पूरे किए थे. अगर पंत ऐसा करने में सफल होते हैं, तो वह धोनी से 10 टेस्ट मैच कम में यह रिकॉर्ड बना लेंगे. फिलहाल भारत के लिए धोनी के नाम पर सबसे तेज 100 शिकार करने का रिकॉर्ड है. धोनी के बाद ऋद्धिमान साहा (37 टेस्ट) का नाम दूसरे पायदान पर आता है. तीसरे स्थान पर किरन मोरे (39 टेस्ट), चौथे पर नयन मोंगिया (41) और 5वें पर सैयद किरमानी ने (42 टेस्ट) का नाम आता है. वहीं, अब पंत के पास सबसे आगे निकलने का मौका रहेगा.

26 दिसंबर से पहला मैच

बता दें कि ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में आराम दिया गया था. भारत ने यह सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी. इस सीरीज में भारत के लिए ऋद्धिमान साहा ने विकेटकीपिंग की थी. भारतीय टीम 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. दूसरा मैच 3 जनवरी से वॉन्डर्स में होगा. वहीं, 11 जनवरी से सीरीज का तीसरा मुकाबला न्यूलैंड्स केपटाउन में होगा.

Trending news