टीम इंडिया में कभी नहीं भर पाएगी इन 2 प्लेयर्स की जगह, कपिल देव ने बताए ये बड़े नाम
Advertisement
trendingNow12340919

टीम इंडिया में कभी नहीं भर पाएगी इन 2 प्लेयर्स की जगह, कपिल देव ने बताए ये बड़े नाम

Team India: भारत के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन कप्तान कपिल देव ने कहा है कि भारतीय टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा की जगह कोई नहीं ले सकता है. कपिल देव ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को 'सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी के समान' कहा है.

टीम इंडिया में कभी नहीं भर पाएगी इन 2 प्लेयर्स की जगह, कपिल देव ने बताए ये बड़े नाम

Team India: भारत के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन कप्तान कपिल देव ने कहा है कि भारतीय टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा की जगह कोई नहीं ले सकता है. कपिल देव ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को 'सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी के समान' कहा है.

टीम इंडिया के इन 2 प्लेयर्स का कोई ऑप्शन नहीं

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की रोमांचक जीत में 76 रनों की मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. बाद में, प्रेस कॉन्फ्रेंस में, रोहित ने भी अपने टी20 करियर को अलविदा कह दिया.

कपिल देव ने बताया नाम

कपिल देव ने कहा, 'किसी भी फॉर्मेट में भारतीय टीम में विराट और रोहित की जगह कोई नहीं ले सकता. वे भारतीय क्रिकेट के बहुत बड़े सेवक रहे हैं और यह उनके लिए एक सुखद विदाई थी. विराट ने सभी फॉर्मेट्स में अपना जो कद बनाया है, निश्चित रूप से टी-20 में उनकी कमी खलेगी. दोनों सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी के समान हैं. वे अपूरणीय हैं.'

रोहित-कोहली ने टी20 से लिया संन्यास 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की रोमांचक जीत में 76 रनों की मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. बाद में, प्रेस कॉन्फ्रेंस में, रोहित ने भी अपने टी20 करियर को अलविदा कह दिया.

टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक शतकों का रिकॉर्ड

रोहित के नाम टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक शतकों का रिकॉर्ड भी है, जिसमें उनके नाम पांच शतक हैं. उनकी टी 20 यात्रा 2007 में उद्घाटन टी20 वर्ल्ड कप के साथ शुरू हुई, जहां वह भारत की पहली खिताबी जीत में प्रमुख खिलाड़ी थे और, कप्तान के रूप में, उन्होंने अपनी विरासत को और मजबूत करते हुए भारत को दूसरा खिताब दिलाया.

Trending news